×

बैटिंग स्टाइल ही नहीं धोनी की इस चीज के भी दीवाने रहे लोग

धोनी ने 2004 में टीम इंडिया के लिए खेलना शुरू किया था। उस समय धोनी अपने शानदार खेल के साथ ही एक और चीज के लिए खूब चर्चा में थे और वह थी उनकी हेयर स्टाइल।

Newstrack
Published on: 15 Aug 2020 6:03 PM GMT
बैटिंग स्टाइल ही नहीं धोनी की इस चीज के भी दीवाने रहे लोग
X
MS Dhoni Hair Style

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हेलिकॉप्टर शॉट और उनके बाल मीडिया में हमेशा चर्चा का विषय बने रहे। अपनी हेयर स्टाइल से वे हमेशा अपने फैंस को चौकाते रहे हैं। समय-समय पर उनकी हेयर स्टाइल में काफी बदलाव आता रहा और उनकी हेयर स्टाइल ने खूब चर्चा बटोरी।

शुरुआत में काफी लंबे थे बाल

धोनी को माही नाम से भी जाना जाता है और जब उन्होंने 2004 में टीम इंडिया के लिए खेलना शुरू किया था तो धोनी के बाल काफी लंबे थे। धोनी ने 2004 में सौरव गांगुली की अगुवाई में टीम इंडिया के लिए खेलना शुरू किया था। उस समय धोनी अपने शानदार खेल के साथ ही एक और चीज के लिए खूब चर्चा में थे और वह थी उनकी हेयर स्टाइल।

ये भी पढ़ें- MS Dhoni: क्रिकेटर न बनते तो इस काम को करते, जानिये खास बातें

Dhoni With Long Hair Dhoni With Long Hair

बाद के दिनों में भी धोनी की हेयर स्टाइल में हमेशा चर्चा का विषय बनी रही। करोड़ों फैंस के साथ ही पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भी धोनी की हेयर स्टाइल के दीवाने थे।‌ टीम इंडिया की मुशर्रफ से मुलाकात के दौरान तत्कालीन पाक राष्ट्रपति ने धोनी से बाल के बारे में सवाल भी पूछा था। उस समय यह खबर मीडिया की सुर्खियां बनी थी।

विश्वकप जीतने पर कटवा लिया बाल

Dhoni Dhoni

ये भी पढ़ें- विवादों में खूब रहे धोनी: बैन का किया सामना, इन खिलाड़ियों संग हुई टकरार

2011 में विश्व कप जीतने के बाद माही ने अपनी खूबसूरत बाल कटवा कर हर किसी को हैरत में डाल दिया था। हर किसी की दिलचस्पी इस बात को जानने में थी कि आखिर धोनी ने अपने लंबे बाल क्यों कटवा दिए। धोनी ने अपने शुरुआती करियर में मोहॉक से लेकर ट्रेडिशनल हेयर स्टाइल रखी।

जॉन अब्राहम को देखकर उठाया कदम

Dhoni-John Dhoni-John

धोनी ने एक बार इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम काफी पसंद है और उनकी हेयर स्टाइल देख कर ही उन्होंने अपने लंबे बाल रखे थे। बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी है कि जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु धोनी के काफी अच्छे दोस्त रहे हैं। धोनी ने 2007 का आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी अपने लंबे बाल छोटे करा लिए थे।

मुशर्रफ ने दी थी यह सलाह

MS Dhoni Hair Style MS Dhoni Hair Style

ये भी पढ़ें- बंगाल टाइगर की खोज था ये स्टार, कहा था एक दिन बनेगा बड़ा स्टार

धोनी ने 2006 में पाकिस्तान के लाहौर में एक वनडे मैच के दौरान 46 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली थी।‌ उस मुकाबले के दौरान मैदान में बहुत प्लेकार्ड पर धोनी को बाल कटवाने की सलाह दी गई थी। तब पाक के राष्ट्रपति रहे परवेज मुशर्रफ ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए धोनी से कहा था कि अगर मेरी बात मानो तो तुम्हें अपने बाल नहीं कटवाने चाहिए क्योंकि तुम लंबे बाल में ही काफी अच्छी लगते हो।

काफी लोगों ने की धोनी की नकल

MS Dhoni Hair Style MS Dhoni Hair Style

क्रिकेट खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने एक पुरानी याद के दौरान कहा था कि 2004 में भारतीय टीम जिंबाब्वे और केन्या के दौरे पर गई हुई थी। उस दौरान चोपड़ा और धोनी को एक ही रूम शेयर करना था। इस दौरान चोपड़ा ने धोनी को बाल कटवाने की सलाह दी थी। चोपड़ा का कहना था कि तुम बाल कटवा लो नहीं तो लोग तुम्हें गंभीरता से नहीं लेंगे।

ये भी पढ़ें- बाइक और कार के दीवाने, इस स्टार के जानें कुछ खास कलेक्शन

इस पर धोनी का कहना था कि मैं बाल नहीं कटवाऊंगा और एक दिन ऐसा भी हो सकता है कि मुझे देखकर लाखों लोग लंबे बाल रखना शुरु कर दें। धोनी की कही बात आगे चलकर सही साबित हुई और उन्हें देखकर काफी लोगों ने लंबे बाल रखने शुरू कर दिए।

जीत के लिए मांगी थी मन्नत

MS Dhoni Hair Style MS Dhoni Hair Style

2011 में वर्ल्ड कप जीतने के बाद धोनी ने अपना सिर मुंडवा लिया था। कहा जाता है कि उन्होंने यह मन्नत मांगी थी कि अगर टीम इंडिया विश्वकप जीत जाएगी तो वह अपने बाल मुंडवा लेंगे। हरभजन सिंह ने उस समय की घटना को याद करते हुए बताया था कि जीत के बाद जब हम सभी खिलाड़ी मैदान से ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो सभी ने जीत का जमकर जश्न मनाया।

ये भी पढ़ें- धोनी की इनकम जानकर चौंक जाएंगे, इन सात जगहों से करते हैं इतने की कमाई

इसी बीच धोनी कुछ देर के लिए उठकर बाहर चले गए और जब वापस लौटे तो उनके सिर पर बाल नहीं थे। उन्होंने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि उन्होंने मन्नत मांगी थी कि जीत के बाद वे अपने बाल मुंडवा लेंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story