×

ड्रग्स करेगी ये हाल: बर्बादी की कगार पर लती लोग, घुट-घुटकर मांगते हैं मौत की भीख

मुंबई में सुशांत मर्डर केस में ड्रग्स एंगल से धीरे-धीरे कई खुलासे नारकोटिक्स ब्यूरो(एनसीबी) द्वारा किये जा रहे हैं। ड्रग्स मामले में बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियों के नाम और जाने-माने लोगों के नाम भी सामने आए, और ये भी बताया जा रहा है कि अभी ये मामला काफी आगे तक जाएगा।

Newstrack
Published on: 23 Sep 2020 12:51 PM GMT
ड्रग्स करेगी ये हाल: बर्बादी की कगार पर लती लोग, घुट-घुटकर मांगते हैं मौत की भीख
X
ड्रग्स करेगी ये हाल: बर्बाद की कगार पर लती लोग, घुट-घुटकर मांगते हैं मौत की भीख

नई दिल्ली। मुंबई में सुशांत मर्डर केस में ड्रग्स एंगल से धीरे-धीरे कई खुलासे नारकोटिक्स ब्यूरो(एनसीबी) द्वारा किये जा रहे हैं। ड्रग्स मामले में बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियों के नाम और जाने-माने लोगों के नाम भी सामने आए, और ये भी बताया जा रहा है कि अभी ये मामला काफी आगे तक जाएगा। ऐसे में जिस ड्रग्स के लिए ये मशहूर हस्तियां और युवा पीढ़ी शिकार हो रही है, उस ड्रग्स के इस्तेमाल से इन लोगों का जीवन हद से ज्यादा प्रभावित होता है। इसकी वजह से उनकी पूरा रहन-सहन बदला जाता है।

ये भी पढ़ें... बॉलीवुड में धमाका: ड्रग्स में फंसे बड़े-बड़े नाम, दीपिका, सारा, श्रद्धा को देनी होगी सफाई

ड्रग्स तबाही और बर्बाद का रास्ता

ऐसे में सोशल मीडिया पर द एडिक्ट डायरी नाम से एक ऑनलाइन कम्यूनिटी है। इसमें ड्रग्स से बुरी तरह से ग्रस्त लोगों और उनके परिवार के बारे में बताया गया है। इस क्लब की स्थापना 31 12 साल पहले 31 साल के केविन आल्टर ने की थी। वो खुद ड्रग्स लेता था।

drug addicts फोटो- सोशल मीडिया(thedrugaddictsdiary)

केविन आल्टर को 29 बार रिहैब सेंटर ले जाया गया था। इसके बाद उसने इस कम्यूनिटी का निर्माण किया, जहां वो लोगों को ड्रग्स की लत से छुटकारा दिलाता है। ड्रग्स के इस्तेमाल से लोगों की जिंदगी किस तरह उन्हें तबाही और बर्बाद के रास्ते में ले जाती है, इसका अंदाजा शायद उन्हें खुद भी होता है, नहीं तो वो ड्रग्स का इस्तेमाल कभी न करते।

इस लड़की की पहचान एम्बर हॉफमन के तौर पर हुई। ड्रग्स की लत की वजह से वो अपने परिवार से दूर हो गई थी। इस बारे में एम्बर का कहना है कि ड्रग्स की लत से छुटकार पाकर वो अब वापस अपनी जिंदगी जी पा रही है।

drug addicts फोटो- सोशल मीडिया(thedrugaddictsdiary)

ये भी पढ़ें...डर्टी पिक्चर की बोल्ड एक्ट्रेस: हिंदी सिनेमा को दी अलग पहचान, ऐसे हुई मशहूर

ड्रग्स छोड़ने के बाद उसकी हालत बेहतर

ड्रग्स से ग्रसित इस शख्स ने 613 दिन रिहैब में बिताने के बाद अपने ट्रांसफॉर्मेशन की फोटो शेयर की। ड्रग्स इंसान की हेल्थ बर्बाद कर देता है। जॉर्डन को हेरोइन और मेथ की लत थी। इसकी वजह से उसे अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ गए। बहुत दर्द और संघर्ष के बाद इन्हें सफलता मिल ही गई।

फिलहाल अब ड्रग्स छोड़ने के बाद उसकी हालत बेहतर है। महिला का नाम एमरल्ड है इसने बताया कि मेथ और हेरोइन के लत के कारण वो सड़क पर पड़ी रहती थी। लेकिन अब ड्रग्स की लत छूटने के बाद वो अच्छा जीवन जी रही है और जिंदगी का लुफ्त उठाते हुए आनंद ले रही हैं।

ये भी पढ़ें...JK: राजौरी जिले के कालाकोटे में 2 ग्रेनेड बरामद, सुरक्षा बलों ने आतंकियों की तलाश शुरू की

Newstrack

Newstrack

Next Story