×

मकान की खुदाई में निकला सोना-चांदी: देख हैरान हुए मजदूर, फिर कर दिया ये काम

किसी ने सही कहा है भगवान जब भी देता है, ऐसा ही हुआ मध्य प्रदेश में उज्जैन के महिदपुर में काम कर रहे मजदूरों के साथ।

Newstrack
Published on: 30 July 2020 7:17 AM GMT
मकान की खुदाई में निकला सोना-चांदी: देख हैरान हुए मजदूर, फिर कर दिया ये काम
X

उज्जैन: किसी ने सही कहा है भगवान जब भी देता है, ऐसा ही हुआ मध्य प्रदेश में उज्जैन के महिदपुर में काम कर रहे मजदूरों के साथ। जिन्हें काम करते-करते 100 साल पुराने मकान में बेशकीमती जेवरात और सिक्के मिले हैं। मजदूर इन अमूल्य चीजों को अपने साथ घर ले गए थे। जिसके बाद महिदपुर पुलिस ने देर रात कार्रवाई करते हुए मकान में खुदाई का काम करने वाले तीन मजदूरों को गिरफ्तार किया। जिसमें से दो मजदूरों के पास से करीब 5 किलो चांदी और 200 ग्राम सोना बरामद किया।

ये भी पढ़े-भूमि पूजन: राम मंदिर निर्माण में विदेशी भक्त नहीं दे पाएंगे पैसा, ये है बड़ी वजह

100 साल पुराने मकान को तोड़कर नए मकान को बनाया जा रहा था

मध्य प्रदेश में उज्जैन के महिदपुर के घाटी मोहल्ला में रहने वाले वकील विजेंद्र और सुरेंद्र दुबे के 100 साल पुराने मकान को तोड़कर नए मकान को बनाया जा रहा था। वहीं मकान की खुदाई के दौरान मजदूरों को तांबे के दो बड़े घड़े नजर आए। मजदूरों ने घड़ों को जब बाहर निकाला तो उसमें से चांदी के आभूषण और गिन्नी के साथ ही सोने के आभूषण भी मिले।

सोना और चांदी देख कर मजदूरों की आखों में लालच भर गया

इतना सोना और चांदी देख कर मजदूरों की आखों में लालच भर गया। जब तक इस बात की जानकारी मकान मालिक तक पहुंचती तब तक मजदूर तांबे के दोनों घड़ों को लेकर गायब हो गए। उसके बाद मकान मालिक को इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। बड़ी मात्रा में जमीन के अंदर से गड़ा जेवर और सिक्के मिलने की जानकारी लगते ही तुरंत महिदपुर पुलिस सक्रिय हो गई।

ये भी पढ़े-देश में पहली बार कोरोना वायरस ने तोड़ा ये रिकाॅर्ड, बढ़ी चिंता, डरा रहीं ऐसी बातें

महिदपुर के एसडीएम रामप्रसाद वर्मा ने बताया कि, ''पुलिस ने दबिश देकर तीनों मजदूरों को हिरासत में लिया और उनके घर से जमीन से निकला हुआ आभूषण बरामद कर लिए।'' पुलिस ने दोनों मजदूरों के घरों से 5 किलो चांदी के आभूषण और 200 ग्राम के करीब सोने के पुराने जमाने के गहने भी जब्त किए हैं। इन जेवर में 1800 ई। के मुगलकालीन सिक्के भी मिले हैं। पुलिस इस मामले में पूरी जांच कर रही है और जमीन से निकला धन जब्त करने की कार्रवाई कर सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story