×

अतीक की 8 करोड़ की कार: इन लग्जरी गाड़ियों पर पुलिस की नजर, जल्द होंगी सीज

यूपी के माफिया अतीक अहमद की प्रॉपर्टी और गैंग सदस्यों पर शिकंजा कसने के बाद अब गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक की करोड़ों की गाड़ियों को प्रशासन जल्द करने की तैयारी में हैं।

Shivani
Published on: 26 Aug 2020 4:49 PM GMT
अतीक की 8 करोड़ की कार: इन लग्जरी गाड़ियों पर पुलिस की नजर, जल्द होंगी सीज
X
up-mafia-atiq-ahmed-luxury-car-collection-can-seized-by-up-police

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की मुसीबत बढ़ती जा रही है। माफय घोषित होने के बाद से जेल में सजा काट रहे अतीक पर योगी सरकार का रुख नरम होता नहीं दिख रहा। उसकी प्रॉपर्टीज और कंपनियों पर प्रशसन लगातार एक्शन ले रही है। इसी कड़ी में अब प्रशासन की नजर अतीक की लग्जरी गाड़ियों पर हैं।जल्द ही इन्हे भी जब्त कर लिया जाएगा।

माफिया अतीक की लग्जरी गाड़ियां होंगी सीज

यूपी के माफिया अतीक अहमद की प्रॉपर्टी और गैंग सदस्यों पर शिकंजा कसने के बाद अब गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक की करोड़ों की गाड़ियों को प्रशासन जल्द करने की तैयारी में हैं। बता दें कि उनके पास क्रूजर, मर्सिडीज और एसयूवी गाड़ियों का कलेक्शन है।

ये भी पढ़ेंः चीन की कंपनियां बैन: अमेरिका ने लिया फैसला, दिया बड़ा झटका

अतीक के पास इतनी महंगी गाड़ियां:

कहा जाता है कि अतीक को महंगी ओर लग्जरी गाड़ियों का बेहद शौक हैं। उनके काफिले में मंगली गाड़ियों का जमावड़ा कई बार देखा गया। अतीक के पास लैंड क्रूजर, मर्सिडीज और एसयूवी गाड़ियों के साथ ही तकरीबन आठ करोड़ रूपये की कीमत वाली अमेरिकन कंपनी की हमर कार भी है। बता देें कि ये गााड़ी 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान कानपुर में अतीक के काफिले में नजर आयी थी। बिना नम्बर वाली ये कार उस समय काफी चर्चा में रही।

अतीक ने खुद के या परिवार के नाम से नहीं खरीदी गाड़ियां

अब प्रशासन इन्ही गाड़ियों को जब्त करने की तैयारी में है लेकिन ये उतना आसान नहीं होगा। दरअसल, अतीक ने एक दो गाड़ियों को छोड़ कर कोई भी कार अपने या परिवार के नाम पर नहीं खरीदी थी। ऐसे में रिकार्ड्स के मुताबिक, इन गाड़ियों पर अतीक या उनके परिवार का हक नहीं है। हलांकि पुलिस फिर भी जांच में लगी है। अगर इन गाड़ियों से अतीक और उनके परिवार की सीधा सम्बन्ध नहीं मिलेगा तो गाड़ियों के कागजी मालिकों से अतीक का कनेक्शन तलाशा जाएगा। पता किया जायेगा कि इन गाड़ियों को खरीदने के लिए पैसा कहाँ से आया।

ये भी पढ़ेंः 1 अक्टूबर से खुलेंगे कॉलेज: सरकार का बड़ा एलान, छात्र हो जाएं तैयार

अतीक के नाम पर ये गाड़ियां:

वहीं अगर बात करें कि अतीक के नाम पर कौन सी और कितनी गाड़ियां है तो जानकारी के मुताबिक, पांच कारों पर उनका मालिकाना हक है। इनमे 1991 मॉडल की टोयोटा कंपनी की लैंड क्रूजर, 1990 मॉडल की मारुति जिप्सी, 93 मॉडल की महिंद्रा जीप, 93 मॉडल की ही पीजेओ जीप और 2012 मॉडल की 25 लाख कीमत की पजेरो कार है। इन पांचों गाड़ियों की कीमत करीब 33 लाख है। वहीं परिवार में अतीक के छोटे भाई पूर्व विधायक अशरफ के नाम चार गाड़ियां हैं। इनमें एक बोलेरो कार, टोयोटा की एक गाड़ी, एक मारुति जिप्सी और एक मोटर साइकिल है।

ये भी पढ़ेंः मंत्री समेत 23 विधायकों को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप, मुख्यमंत्री ने कही ये बड़ी बात

पुलिस तलाश रही अतीक की खास गाडी:

हालंकि पुलिस ने पहले ही अतीक की कुछ गाड़ियों को सीज किया था , जो अब ज्यादातर थानों के कबाड़ में पड़ी है। इन गाड़ियों को कभी छुड़ाने की कोशिश नहीं की गयी। अब पुलिस पुलिस अतीक की उन लग्जरी गाड़ियों की तलाश में है, जो काफी कीमती हैं। जैसे अमेरिकी कंपनी की हमर कार। ये कार चुनाव के बाद दोबारा नहीं दिखी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story