×

11 Overs In ODI Match: अजीबोगरीब घटना क्रिकेट इतिहास में रिकॉर्ड, एक वनडे मैच में गेंदबाज ने डालें 11 ओवर

11 Overs In ODI Match: क्रिकेट के रूल के अनुसार एक बॉलर ज्यादा से ज्यादा केवल 10 बॉल की बॉलिंग ही कर सकता है। लेकिन महिला क्रिकेट के गेम में अजीबोगरीब घटना देखने को मिली।

Yachana Jaiswal
Published on: 1 July 2023 11:05 AM GMT
11 Overs In ODI Match: अजीबोगरीब घटना क्रिकेट इतिहास में रिकॉर्ड, एक वनडे मैच में गेंदबाज ने डालें 11 ओवर
X
11 Overs In ODI Match (Pic Credit -Social Media)

Eden Carson 11 Overs In ODI: क्रिकेट खेल के एक वनडे मैच में बॉलर को ज्यादा से ज्यादा 10 ओवर की गेंदबाजी करने का नियम है। लेकिन इस नियम से हटकर महिला टीमों के बीच खेले गए वनडे मैच में क्रिकेट इतिहास से हटकर एक घटना के बारे में पता चला है। दरअसल, श्रीलंका और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच वनडे मैच खेला जा रहा था। इस मैच के दौरान न्यूज़ीलैंड की खिलाड़ी ने क्रिकेट के रूल से हटकर गेंदबाज़ी की है। मैच में एक गेंदबाज ने अंपायर द्वारा ओवर और गेंदों की गलत गिनती करने के कारण ज्यादा बाल डाल दी।अंपायर का मिस कैलकुलेशन ने क्रिकेट के इतिहास में नया रिकॉर्ड बना दिया है।

श्री लंका और न्यूज़ीलैंड के वूमेंस क्रिकेट टीम के बीच खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड की गेंदबाज ईडन कार्सन( Bowler Eden Carson) ने अपने समय में एक ज्यादा ओवर खेलकर दुनिया भर के लोगों को हैरान कर दिया है। इस मैच में eden Carson ने कुल 11 ओवर की गेंदबाजी की है।

श्री लंका को खेल के दौरान 45 ओवर तक पहुंचाया,

न्यूजीलैंड को जब श्रीलंका को खेलाने था। श्रीलंका के टीम के खिलाड़ी बैटिंग के लिए पिच पर मौजूद थे। उस दौरान श्री लंका को 45वें ओवर तक पहुंचने तक ईडन कार्सन (Eden Carson) के अपने 10 ओवर की गेंदबाजी पूरी हो चुकी थी। लेकिन तब भी eden ने एक तरफ से गेंदबाजी करना जारी रखी। जिसके बाद अंपायर ने भी ओवरों के मिस कैल्कुलेशन के वजह से eden को नहीं बॉल डालने से नहीं रोका।

पूरे पारी में 41 रन देकर 2 विकेट कमाए

ईडन कार्सन (Eden Carson) ने जब मैच में कुल 11 ओवर खेल लिए तबतक ईडन ने 41 रन देकर श्री लंका का 2 विकेट अपने नाम कर लिया। ईडन कार्सन ने अपने 11वें ओवर में केवल 1 रन दिया और 5 डॉट गेंद फेंकी। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के वूमेंस क्रिकेट टीम के बीच कुल तीन वनडे मैच की सीरीज का खेल जारी है। इस सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने ग्राउंड पर उतरकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिसमें 329 रन का स्कोर किया। इस टारगेट स्कोर के जवाब में श्रीलंका की वूमेंस टीम 218 रन बनाने तक टीम का सारा विकेट गिर गया। इस वनडे सीरीज के पहले वनडे मैच में श्रीलंका के वूमेंस टीम ने न्यूजीलैंड को हरा दिया था। ऐसे में इस सीरीज में दोनो टीमों को एक एक जीत मिली है। इस सीरीज का लास्ट मैच 3 जुलाई को दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story