×

रणजी ट्रॉफी: इस गेंदबाज के कहर से लड़खड़ाया मिजोरम, बिना रन दिए लिए 7 विकेट

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में तीसरे चरण के मैच के दौरान बिहार  के तेज गेंदबाज अभिजीत साकेत ने मिजोरम के खिलाफ कहर बरपाया। रणजी ट्रॉफी के जारी सीजन के प्लेट ग्रुप के एक मुकाबले में बिहार ने मिजोरम को 6 विकेट से हरा दिया।

suman
Published on: 5 Jan 2020 4:30 PM GMT
रणजी ट्रॉफी: इस गेंदबाज के कहर से लड़खड़ाया मिजोरम, बिना रन दिए लिए 7 विकेट
X

पटना रणजी ट्रॉफी 2019-20 में तीसरे चरण के मैच के दौरान बिहार के तेज गेंदबाज अभिजीत साकेत ने मिजोरम के खिलाफ कहर बरपाया। रणजी ट्रॉफी के जारी सीजन के प्लेट ग्रुप के एक मुकाबले में बिहार ने मिजोरम को 6 विकेट से हरा दिया। उन्‍होंने इस मुकाबले में मिजोरम की दूसरी पारी में 10 ओवर में 12 रन देकर 7 विकेट झटके। लेकिन एक समय उन्होंने 6 ओवर में बिना एक भी रन खर्च किए 7 विकेट ले लिए थे।

यह पढ़ें...यहां बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर दिया युवक का सीना, तमंचा लहराते फरार

इसके बाद अगले 4 ओवर में 12 रन बने। साकेत के इस प्रदर्शन के बूते बिहार ने मिजोरम को दूसरी पारी में 68 रन पर समेट दिया। इसके चलते बिहार को जीत के लिए 185 रन का लक्ष्‍य मिला। मिजोरम ने पहली पारी में प्रतीक देसाई के शतक (192) के बूते 378 रन बनाए थे।।। इसके जवाब में बिहार की टीम बाबुल कुमार (85) और मोहम्‍मद रहमतुल्‍लाह (58) के अर्धशतकों के बावजूद 262 रन पर सिमट गई।

ऐसे में मिजोरम को पहली पारी के आधार पर 116 रन की बढ़त मिली थी। साकेत ने सभी 7 विकेट बगैर कोई रन दिए झटके थे। उनकी कहर बरपाती गेंदों का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 6 ओवर तक कोई रन नहीं दिए, जबकि 7 बल्लेबाजों को आउट किया। इसमें 5 बल्लेबाज तो ऐसे थे जो खाता भी नहीं खोल सके। इसकी शुरुआत हुई ओपनर सी. लालरिंसांगा से और खत्म हुआ, जी. लाल्बिआकवेला के विकेट के साथ।



साकेत का यह तीसरा फर्स्‍ट क्‍लास मैच रहा। इस 25 साल की गेंदबाज ने 2018 में मिजोरम के खिलाफ ही डेब्‍यू किया था और 3 विकेट झटके थे। साकेत के अलावा आशुतोष अमन ने दो और एसएस कुमार ने एक विकेट झटका, जबकि मिजोरम के लिए सबसे अधिक कप्तान पवन ने 98 गेंदों में 7 चौके की मदद से 46 रन की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका।

यह पढ़ें...दारापुरी, दीपक कबीर व पवन अम्बेडकर से जेल में मिले समाजवादी पार्टी के नेता

इसके बाद बिहार ने 32.4 ओवर में 4 विकेट पर 188 रन बनाते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। उसके लिए ओपनर इंद्रजीत कुमार ने 93 गेंदों में 15 चौके और एक सिक्स की मदद से नाबाद 98 रन की पारी खेली, जबकि बाबुकल कुमार ने 61 रन बनाए।

suman

suman

Next Story