×

हार से बेजार श्रीलंका का आज आत्मविश्वास से भरे अफगानिस्तान से मुकाबला

विश्व कप 2019 में आज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला है। श्रीलंका दोंनो अभ्यास मैच और विश्व कप का पहला मैच 10 विकेट से हार चुकी है। विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से मात दी थी।

Dharmendra kumar
Published on: 4 Jun 2019 7:12 AM GMT
हार से बेजार श्रीलंका का आज आत्मविश्वास से भरे अफगानिस्तान से मुकाबला
X

कार्डिफ: विश्व कप 2019 में आज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला है। श्रीलंका दोंनो अभ्यास मैच और विश्व कप का पहला मैच 10 विकेट से हार चुकी है। विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से मात दी थी। हार से बेजार श्रीलंकाई टीम का अब मंगलवार को अफगानिस्तान से खेलेगी तो उसका लक्ष्य जीत की राह पर लौटने का होगा।

पिछले काफी अर्से से खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंकाई टीम को पहले मैच में न्यूजीलैंड ने दस विकेट से हराया। 1996 की चैंपियन श्री लंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 रन पर ढेर हो गई। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 52) को छोड़कर उसका कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। दूसरी ओर स्कोर बोर्ड पर कम रन होने से पहले ही दबाव में आ चुके गेंदबाज भी चमत्कारिक प्रदर्शन नहीं कर।

यह भी पढ़ें...गुजरात: पुलिस उपनिरीक्षक ने युवक को गोली मार कर कथिक रूप से घायल कर दिया

पिछले विश्व कप की उपविजेता न्यूजीलैंड टीम ने 16 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका की टीम अभ्यास मैच में भी पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी थी। अफगानिस्तान के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के सामने उसे संभलकर खेलना होगा और बाकी बल्लेबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। दूसरी ओर अनुभवी लसिथ मलिंगा की अगुआई में गेंदबाजों को सपाट पिच पर विरोधी बल्लेबाजों की कमजोरियों को भांपकर अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

दूसरी ओर अपना दूसरा विश्व कप खेल रही अफगानिस्तान टीम भले ही पहले मैच में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम से हार गई हो लेकिन उसने 200 से ऊपर का स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके पांच विकेट दो रन के भीतर गिर गए थे लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों ने पारी को संभाला और कमोबेश सम्मानजनक स्कोर दिया।

यह भी पढ़ें...‘पानी’ को लेकर शेखर कपूर ने दिया बयान, यशराज के बिना भी इस पर करेंगे काम

कप्तान गुलबदन नैब ने भी अपनी भूमिका बखूबी निभाई और उन्हें उम्मीद होगी कि श्री लंका के कमोबेश कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के सामने उनके बल्लेबाज कसौटी पर खरे उतरेंगे । गेंदबाजी में अफगान क्रिकेट के ‘पोस्टर ब्वाय’ राशिद खान, हरफनमौला मोहम्मद नबी और हामिद हसन से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी ।

टीमें

अफगानिस्तान : गुलबदन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, नूर अली जदरान, हजरतुल्लाह जजाइ, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जदरान, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जदरान, आफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान।

श्रीलंका: दिमुथ करूणारत्ने (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, कुसाल मेंडिस, कुसाल परेरा, तिसारा परेरा, नुवान प्रदीप, धनंजय डिसिल्वा, मिलिंदा सिरिवर्धना, लाहिरू तिरिमन्ने, इसुरू उदाना, जाफरे वांडेरसे ।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story