×

Ambati Rayudu: इस खिलाड़ी ने छोड़ा चेन्नई सुपर किंग्स, अब नहीं खेलेंगे लीग

Ambati Rayudu: चेन्नई सुपर किंग्स के एक जाबाज खिलाड़ी ने अचानक बड़ा फैसला लिया है। इस खिलाड़ी ने आगे होने वाले आईपीएल का टी20 लीग से अपना नाम वापस ले लिया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 9 July 2023 5:59 AM GMT
Ambati Rayudu: इस खिलाड़ी ने छोड़ा चेन्नई सुपर किंग्स, अब नहीं खेलेंगे लीग
X
Ambati Rayudu (Pic Credit - social media)

Ambati Rayadu: भारतीय क्रिकेट टीम के फॉर्मर प्लेयर अंबाती रायुडू अमेरिका के क्रिकेट टूर्नामेंट मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket) से नाम हटा लिया है। अंबाती रायुडू ने इस बार के आईपीएल मैच खत्म होने के साथ जून में इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट से संन्यास ले लिया। संन्यास लेने के बाद अंबाती ने चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी टैक्सास सुपर किंग्स से कॉन्ट्रैक्ट बनाया। आईपीएल छोड़ने का कारण रायडू ने निजी बताया है। अंबाती ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है। जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इंडियन टीम से रिटायर्ड प्लेयर रिटायरमेंट को रोकने के लिए कूलिंग ऑफ पीरियड की का नियम लागू करने वाला है।


अंबाती रायुडू ने सीएसके से नाम लिया वापस


भारत के खिलाड़ियों को देश से बाहर जाकर विदेशी लीग खेलने पर मनाही है। पर खिलाड़ी अगर रिटायरमेंट ले लेता है तब वह विदेशी लीग में खेल सकता है। टैक्सास सुपर किंग्स ने अपने हाल में दिए बयान में बताया कि, 'अंबाती रायुडू ने टैक्सास सुपर किंग्स टीम की तरफ से एमएलसी में खेलने वाले थे। लेकिन अब अंबाती इसके पहले सत्र में भाग लेने से मना कर दिया है। इससे पीछे उन्होंने अपना निजी कारण बताया है। मेजर लीग क्रिकेट का टूर्नामेंट अमेरिका में 13 जुलाई से शुरु कर 30 जुलाई तक खेला जाएगा। आपको बता दें कि एमएलसी के इस टूर्नामेंट के लिए आईपीएल के कई अन्य टीमों जैसे कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने भी अपनी फ्रेंचाइजी टीम बनाई है।


2023 के आईपीएल में अंबाती ने 230 की स्ट्राइक रेट से लिया रन


इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (Indian Premiere League 2023) का सुपर फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) पहुंची थी। इस मैच में अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने अपने आईपीएल करियर का लास्ट मैच खेला है। चेन्नई सुपर किंग्स का गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल मैच में अंबाती रायुडू ने खूब रन बरसाए है।अंबाती के बल्ले से फाइनल में एक विस्फोटक पारी देखने को मिली। अंबाती ने 8 बॉल पर 237.50 की स्टाइक रेट से 19 रन लपेटे थे। इस मैच में पारी के दौरान रायुडू ने 1 चौका और 2 सिक्सर लगाया था।अंबाती रायुडू ने चेन्नई के फाइनल मैच से पहले संन्यास का ऐलान कर दिया था।रायुडू ने इस मैच से पहले एक ट्वीट किया था जिससे उन्होंने अपने रिटायरमेंट के बारे में लिखा था।


अंबाती रायुडू आईपीएल रिकॉर्ड


अंबाती रायुडू ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2010 में की थी। अंबाती रायुडू अपने आईपीएल करियर में चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) का भी हिस्सा रहकर खेल चुके हैं। रायुडू (Ambati Rayudu) साल 2018 से सीएसके(CSK )के लिए खेल रहे है। अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) ने आईपीएल में अबतक कुल 204 मैच खेल चुके है। इस मैच में 28.23 की औसत से 4348 रन बनाया है। रायुडू अपने आईपीएल रिकॉर्ड में 22 अर्धशतक और 1 सेंचुरी जड़ चुके है। इसके साथ ही अंबाती रायुडू अबतक 6 बार आईपीएल में चैंपियन बनी टीम का हिस्सा बन चुके है।


राजनीति मे कदम रखेंगे अंबाती


अंबाती रायडू ने राजनीति में आने की बात भी पहले कर चुके है। अंबाती ने आईपीएल का खिताब जीतने के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन जगन मोहन रेड्डी से मिले थे। सीएम के मिलन की तस्वीर अंबाती ने अपने ट्विटर पर हैंडल साझा की थी। इसके साथ ही फोटो कैप्शन पर अंबाती ने मुख्यमंत्री जी की तारीफ भी की थी। ऐसे में उनका राजनीति में कदम रखने की अटकलें लगाई जा रही है। अंबाती आने वाले समय में वाईएसआरसीपी पार्टी में शामिल हो सकते है। इसकी उम्मीद लगाई जा रही है। इस के बाद फिर अंबाती ने गांव में जाकर एक स्कूल में निजी स्तर पर बच्चों से मुलाकात की थी। तब उन्होंने कहा था कि अगर राजनीति में शामिल होना है तो उसके पहले हमें यह जानना होगा कि हमें जनता की किन परेशानी को दूर करने पर काम करना है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story