×

Ambati Rayudu Retirement : रायडू का बड़ा ऐलान, आईपीएल के साथ सभी मैच से सन्यास, रो पड़े अंबाती

Cricket Player Ambati Rayudu: आईपीएल 2023 का खिताब जीतकर सीएसके की खुशियां अलग आसमान पर है इसी बीच टीम के एक खिलाड़ी ने सन्यास का ऐलान कर दिया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 31 May 2023 8:17 AM GMT (Updated on: 31 May 2023 9:49 AM GMT)
Ambati Rayudu Retirement : रायडू का बड़ा ऐलान, आईपीएल के साथ सभी मैच से सन्यास, रो पड़े अंबाती
X
Cricket Player Ambati Rayudu (Pic Credit - Twitter)

Cricket Player Ambati Rayudu: आईपीएल 2023 के शुरुआती मैच में ही अंबाती ने सन्यास के बारे में बताया था। लेकिन आईपीएल खेत होने के बाद एक बड़ा ऐलान किया है। आईपीएल से संन्यास की घोषणा के कुछ दिनों बाद, इस स्टार भारतीय बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। उनका फैसला सोमवार 30 मई को सीएसके के साथ आईपीएल ट्रॉफी उठाने के कुछ घंटों बाद आया है। इंडियन प्रीमियर लीग से उनकी सेवानिवृत्ति 28 मई को आईपीएल 2023 के फाइनल से कुछ ही घंटे पहले हुई थी। हालांकि, मैच को रिजर्व डे (30 मई) में स्थानांतरित कर दिया गया था, अंबाती रायुडू ने अपने टीम में रहते अबतक के छठे आईपीएल खिताब के साथ खुश होकर मुस्कान के साथ आंखों में आंसू लिए ऑटोग्राफ दिया।

रायुडू ने अपने करियर को खत्म करने की घोषणा पहले ही कर दी थी। जिस के बाद हाल ही में एक लंबा संदेश साझा किया, जो शुरू हुआ, "यह एक भावनात्मक रात रही है जो एक विशेष आईपीएल जीत में समाप्त हुई। इस उच्च नोट पर, मैं भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करना चाहता हूं।

जब जीत के बाद रो पड़े अंबाती रायडू

आईपीएल फाइनल 2023 की रात के दौरान, जब चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी तीन ओवरों में 39 रनों की जरूरत थी, 37 वर्षीय बल्लेबाज ने गुजरात टाइटन्स के मोहित शर्मा को तीन गेंदों में 16 रनों पर आउट कर अपनी टीम के पक्ष में हवा का रुख मोड़ दिया। जब रायुडू को शर्मा ने आठ गेंदों पर 19 रन पर आउट किया, तो सीएसके के लिए जीत का समीकरण 14 गेंदों में 23 रन था। शिवम दूबे चेन्नई के लिए फाइनल में रवींद्र जडेजा की मदद करने के लिए पिच पर थे। रविंद्र जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी से पांचवीं आईपीएल ट्रॉफी टीम के नाम कर दी।

इस बीच, जिस छोटी क्लिप वायरल हो रही है जिसमे अंबाती रायडू खुशी के आंसू बहा रहे थे, उसमें सीएसके और जीटी दोनों खिलाड़ी उन्हें सांत्वना देते दिख रही है। भारतीय क्रिकेट के गुमनाम नायकों में से एक के रूप में, उन्होंने अपने लंबे करियर के दौरान रिकॉर्ड छह बार आईपीएल जीता, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तीन-तीन बार।

क्या बोले रायुडू जीत के बाद

अंबाती रायडू अपने आखिरी इंडियन प्रीमियर लीग मैच में, 2023 इंडियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी जीतने के बाद बहुत खुश थे। रायडू ने फाइनल से पहले घोषणा की थी, चेन्नई सुपर किंग्स का गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आईपीएल में उनका आखिरी मैच होगा। अनुभवी बल्लेबाज ने सिर्फ 8 गेंदों पर 19 रनों की तेज पारी खेली। खेल की स्थिति को देखते हुए यह एक महत्वपूर्ण योगदान था। उन्होंने 13वें ओवर में मोहित शर्मा पर दो छक्के और एक चौका लगाया जिससे चेन्नई सुपर किंग्स की राह बदल गई। खिताबी जीत के बाद, 37 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह अब जीवन भर खुशी से मुस्कुरा सकते हैं। "यह एक परी कथा की समाप्ति है। मैं और अधिक नहीं मांग सकता था। मैं भाग्यशाली हूं कि वास्तव में महान टीम में खेला हूं। मैं अपने पूरे जीवन के लिए मुस्कुरा सकता हूं," रायडू ने प्रसारकों से कहा। उन्होंने अपने अविश्वसनीय क्रिकेट यात्रा के दौरान अपने पक्ष में रहने के लिए अपने परिवार के सदस्यों को धन्यवाद दिया।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story