×

18 साल के युवा ने मचाया कहर, 54 गेंद में जड़े 117 रन, अब ठोका टीम इंडिया में एंट्री का दरवाजा

Arshin Kulkarni: मैच में मुकाबले के दौरान 18 साल के नौजवान बल्लेबाज ने उम्दा हरफनमौला प्रदर्शन दिखाया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 22 Jun 2023 11:46 AM GMT
18 साल के युवा ने मचाया कहर, 54 गेंद में जड़े 117 रन, अब ठोका टीम इंडिया में एंट्री का दरवाजा
X
(Pic Credit - Twitter)

Arshin Kulkarni: क्रिकेट में दिलचस्पी रखने वाले क्रिकेट फैंस की तादाद कम नहीं है वैसे ही मैच देखने अवसर भी तमाम है। वर्तमान में जारी महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में क्रिकेट का रोमांचक मैच का दौर जारी है। एमपीएल मैच के दौरान एक मैच ईगल नासिक टाइटंस टीम और पुनेरी बापू टीम के बीच खेला गया। यह मैच ने गज़ब की सुर्खियां बटोरी है। कारण यह है की यह मैच में मुकाबले के दौरान 18 साल के नौजवान बल्लेबाज ने उम्दा हरफनमौला प्रदर्शन दिखाया है। बेहतरीन बल्लेबाजी से रनों की बरसात तो की ही, साथ में गेंदबाजी में भी अपोजिशन को खूब परेशान कर अंतिम में 6 रन बचाते हुए 1 रन से अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई है। इस युवा बल्लेबाज ने मात्र 54 गेंदों पर 117 रन की धुएधार पारी खेली है।

नए जोश और उत्साह से भरपूर है यह खिलाड़ी,

टी20 के मैचों में अब है दूसरा खिलाड़ी रन बनाने में सक्षम होता दिख रहा है। साथ ही शतक बनाना जैसे से आम बात हो गया हो। ऐसे ही एक बार भी एक युवा खिलाड़ी ने भी शानदार शतक बनाया है। महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में भी युवा बल्लेबाज ने शतक का कमाल तो दिखाया ही है, साथ ही बॉलिंग में भी झंडे गाड़ दिए है इस ऑलराउंडर प्लेयर का नाम अर्शिन कुलकर्णी है। अर्शिन ने महाराष्ट्र प्रीमियर लीग के फिलहाल के मैच में मात्र 54 गेंद में 117 रन बना डाले है। इस दौरान अर्शिन ने अपना शतक केवल 46 गेंद में पूरी कर दिखाया है। इस तरह वे महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में सबसे तेज शतक का आंकड़ा पार करने वाले बैटमैन बन चुके है। अर्शीन ने अपने इस चर्चित प्रदर्शन में कुल 3 चौके और 13 छक्को का पारी खेला है।

हरफनमौला प्रदर्शन से दिखा युवा धोनी जैसा खेल,

अर्शिन कुलकर्णी ने केवल तूफानी बैटिंग ही नहीं की,इसके अतिरिक्त मैच में जोरदार गेंदबाजी की और सिर्फ 21 रन देकर उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए है। आखिरी गेंद पर अपनी टीम को 1 रन से जीत दिलाई है। ये मुकाबला ईगल नासिक टाइटंस और पुनेरी बप्पा टीम के बीच खेला गया। मैच में ईगल नासिक ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की थी और अर्शिक के तूफानी शतक के दम पर ईगल टाइटंस टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 203 रन का लक्ष्य बनाया था। अर्शिन ने 117 रन की पारी में 13 छक्के जड़े है। केवल छक्के से ही अर्शिन ने 78 रन के साथ अर्शशतक पूरा कर लिया था, इसके अलावा अर्शिन में 3 चौके भी लगाए थे।

54 गेंद की पारी में 117 रन जिसमें 3 चौके और 13 छक्के,

अर्शिन की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी, अर्शिन ने अपनी टोटल इनिंग में 54 गेंदों की पारी खेली है और 117 रन बनाए है।इस दौरान अर्शिन ने 3 चौके मारे और वही 13 यानी चौके से 10 ज्यादा कुल 13 छक्के लगाए। अपने इनिंग में 13 सिक्सर के आधार पर ऐसे ही 78 रन बना लिया।

अपोजिशन में थी ऋतुराज की टीम,

ईगल टाइटंस टीम द्वारा 204 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुनेरी बप्पा टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। गायकवाड़ ने 23 गेंद में 50 रन बनाकर अर्धशतक का आंकड़ा पार किया था। टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए केवल 6 रन की जरूरत थी। यहां अर्शिन ने ईगल नासिक टाइटंस की तरफ से आखिरी ओवर डाला जिसमें उन्होंने पूरा बचाव किया पूरे ओवर में बचाव करते हुए टीम को आखिरी गेंद पर 1 रन से बेहतरीन जीत दिला डाली।

महाराष्ट्र प्रीमियर लीग पर आईपीएल फ्रेंचाइजी के टैलेंट स्क्वाउट की नजर बनी रहती है अगर आने वाले साल में आईपीएल की नीलामी में अर्शिन कुलकर्णी को यदि कोई टीम अच्छे कीमत पर खरीद सकती है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story