×

Asia Cup 2023: PCB के हाइब्रिड मॉडल की पेशकश पर BCCI की ना मंजूरी

Asia Cup 2023: बीसीसीआई चाहती है कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में न होकर किसी न्यूट्रल वेन्यू पर हो।

Yachana Jaiswal
Published on: 31 May 2023 1:43 PM GMT
Asia Cup 2023: PCB के हाइब्रिड मॉडल की पेशकश पर BCCI की ना मंजूरी
X
Pic Credit - Social Media

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर एक बार फिर संकट की स्थिति बनी हुई है। क्योंकि बीसीसीआई ने साफतौर पर पीसीबी के हाईब्रिड मॉडल को एक्जीक्यूट करने से सीधे इंकार कर दिया है। बीसीसीआई का कहना है कि एशिया कप का मैच पाकिस्तान में न होकर किसी न्यूट्रल वेन्यू आयोजन किया जाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले के अगले दिन ही बीसीसीआई(BCCI) सचिव जय शाह और भारत में आईपीएल का मैच देखने आने वाले दूसरे देशों के बोर्ड के अधिकारियों के बीच हाई लेवल की मीटिंग होने की संभावना है। बता दें कि, बीसीसीआई ने आईपीएल 2023 के सीजन का फाइनल मुकाबला देखने के लिए कई देशों के बोर्ड के अधिकारियों को न्योता दिया है, जिनमें बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी शामिल है।

पाकिस्तान में न्यूट्रल माहौल की कमी, खिलाड़ियों को लेकर चिंतित

कुछ महीने पहले बीसीसीआई ने पाकिस्तान में जाकर टीम इंडिया के साथ मैच खेलने पर आपत्ति जताई थी। इस आपत्ति के पूछे जा कारण खिलाड़ियों की सुरक्षा थी। पीसीबी(पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने एशिया कप की मेजबानी खुद करने के लिए हाईब्रिड मॉडल बीसीसीआई के समक्ष रखा था।

आईसीसी को देना चाहिए दखल: पीसीबी अध्यक्ष

बीते दिनों पहले पीसीबी(Pakistan Cricket Board) के अध्यक्ष नजम सेठी ने बताया था कि,"बीसीसीआई का पूरा मन है कि उनके मुताबिक तय किए गए स्टेडियम में ही एशिया कप का मैच हो। लेकिन हम चाहते हैं कि बीसीसीआई(BCCI) को समुचित फैसला लेना चाहिए जिससे दोनों देश के खिलाड़ी आगे बढ़े बिना किसी परेशानी के। नज़म सेठी ने आगे बताया कि,"हमें भी भारत में अपनी टीम (पाकिस्तान) को भेजने में सुरक्षा की चिंता है। उनका कहना है कि इस मामले पर आईसीसी को बीच में आकर कुछ निष्कर्ष निकालने के लिए दखल देना चाहिए, लेकिन बीसीसीआई की ऐसी कोई मंशा नहीं है कि आईसीसी इस मैटर में आगे आए।

पीसीबी ने हाईब्रिड मॉडल का पक्ष लेते हुए कहा था कि एशिया कप के शुरुआत के कुछ मैच पाकिस्‍तान में खेले जाएंगे, जिसमें भारतीय टीम नहीं खेल रही होगी। इसके बाद के मैच किसी न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर किए जाए जिसमें इंडिया की टीम भी खेल सके। बीसीसीआई ने पीसीबी के पेशकश पर ना मंजूरी जताई है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story