TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Asia Cup 2023: एशिया कप से भी बाहर रहेंगे के एल राहुल, टीम इंडिया को झटका

Asia Cup 2023 Latest Update: इस समय ऐसी जानकारी मिल रही है कि केएल राहुल (KL Rahul News) एशिया कप 2023 तक पूरी तरह से फिट होना मुश्किल है। अगर ऐसा होता है तब के एल राहुल टीम इंडिया के तरफ़ से एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे।

Yachana Jaiswal
Published on: 25 Jun 2023 12:11 PM GMT
Asia Cup 2023: एशिया कप से भी बाहर रहेंगे के एल राहुल, टीम इंडिया को झटका
X
KL Rahul (Pic Credit -Social Media)

Asia Cup 2023 Latest Update: वर्तमान में कई भारतीय सितारे शारीरिक चोट नहीं तो सर्जरी की समस्या से जूझ रहे हैं। इन भारतीय खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का नाम साफ है।क्रिकेट के फैंस अपने फेवरेट प्लेयर्स को जल्द से जल्द ग्राउंड में देखना चाहती है। जानना चाहती है कि आखिर कब तक यह खिलाड़ी टीम इंडिया में वापसी करे पाएंगे। लेकिन वास्तव में सच अभी यही है कि फिलहाल ना तो एनसीए(National Cricket Association) और ना ही बीसीसीआई(BCCI) जानता है कि यह खिलाड़ी कब तक फिट होकर टीम में वापसी कर पाना संभव होगा।

केएल राहुल की वापसी में लगेगी देरी

इन खबरों के बीच मीडिया रिपोर्ट्स से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि, भारतीय क्रिकेट टीम के हैरतएंगेज बल्लेबाजी करने वाली खिलाङी केएल राहुल इसी साल होने वाले एशिया कप में भी वापसी नहीं कर पायेंगे। प्लेइंग 11 का हिस्सा बन पाना केएल राहुल के लिए हेक्थबके नज़रिए से मुश्किल है। आपको बता दें कि 2023 का वन डे विश्व कप भी इस साल के अन्तिम महीने में होना हैं। इसमें भी केएल राहुल के वापसी कर पाने की संभावना कम है। इस साल उनका स्थान खतरे में है।

आईपीएल मैच के दौरान राहुल हुए थे चोटिल

हाल फ़िलहाल में खत्म हुए, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)2023 के सीजन में खेलने के दौरान, लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते समय इस बल्लेबाज की जांघ में अचानक चोट लग गई थी। जिसके बाद से केएल राहुल पूरे मैच से डॉक्टर की सलाह पर बाहर हो चुके थे। इस दौरान लंदन में केएल की सर्जरी हुई है। वह इस समय एनसीए में हैं और वहां उनका रिहैब के जरिए रिकवरी कराने की कोशिश जारी हैं, लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, केएल राहुल को पूरी तरह फिटनेस हासिल करने के लिए कुछ और समय की देरी लगेगी, जिसके बाद ही वह क्रिकेट ग्राउंड में उतरने में सफल हो पायेंगे। यही कारण है कि वे शायद एशिया कप 2023 तक फिजिकल रूप से उपलब्ध नहीं हो पाएंगे और मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

संजू कर सकते है केएल राहुल को रिप्लेस

केएल राहुल गैरमौजूदगी में, संजू सैमसन को टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलने की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि भारतीय टीम को अभी इस दौर में किसी ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी की आवश्यकता है जो मैच में बीच के ओवरों में स्थिति को नियंत्रित कर पाए। ऋषभ पंत के चोट लगने के बाद, राहुल ने पांचवें नंबर पर रहकर शानदार प्रदर्शन दिया था, लेकिन केएल राहुल के चोटिल होने पर सैमसन के लिए टीम इंडिया का दरवाजा खुलने की संभावना हैं। लेकिन आपको बता दे कि ईशान किशन के रूप में भी भारतीय टीम के पास एक कुशल विकल्प मौजूद है, लेकिन ईशान एक धाकड़ बल्लेबाज के रूप में ज्यादा सफल खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं ऐसे में अब कुल मिलाकर भारतीय सिलेक्शन कमिटी और टीम मैनेजमेंट संजू सैमसन को यह मौके देने की संभावना ज्यादा जताई जा रही है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story