×

KL Rahul Injured: केएल राहुल के replacement में आए ये खिलाड़ी...चमकी इस बल्लेबाज की किस्मत

KL Rahul Injured: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी करुण नायर को केएल के जगह रिप्लेस किया गया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 6 May 2023 9:45 AM GMT (Updated on: 6 May 2023 10:56 AM GMT)
KL Rahul Injured: केएल राहुल के replacement में आए ये खिलाड़ी...चमकी इस बल्लेबाज की किस्मत
X
Kl Rahul Replacement with Karun Nair (Pic Credit - Social Media)

KL Rahul Injured: आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स को शुक्रवार के दिन एक बड़ा झटका लगा, उनके कप्तान केएल राहुल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच खेलने के दौरान चोट लगी थी। चोट के कारण टूर्नामेंट के शेष मैचों से बाहर हो गए। LSG ने केएल राहुल के बाहर होने के साथ रिप्लेसमेंट के बारे में भी बताया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी करुण नायर को केएल के जगह रिप्लेस किया गया है। Dear Cricket वाला ट्वीट शेयर कर लखनऊ ने किया कन्फर्म।

एलएसजी ने ट्विटर पर बताया कि "आगे के परीक्षण और स्कैन ने दुर्भाग्य से राहुल के रिपोर्ट में सर्जरी की आवश्यकता है।" वास्तव में चोट ने उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर कर दिया, जो अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना है।

फिर लखनऊ सुपर जायंटस ने, दिसंबर के वायरल नायर के ट्वीट को शेयर किया जिसमें उन्होंने सीजन के लिए राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में करुण नायर के नाम की घोषणा की। टेस्ट क्रिकेट में भारत के दूसरे तिहरा शतक लगाने वाले नायर ने रणजी ट्रॉफी में रह जाने के बाद करुण ने ट्वीट किया था: "प्रिय क्रिकेट, मुझे एक और मौका दें"।

नायर की आईपीएल यात्रा

आईपीएल में नायर का यह 10वां सीजन होगा। करुण ने चार फ्रेंचाइजियों के लिए 76 मैचों में 10 अर्धशतक के साथ 1496 रन बनाए। 2013 के दौरान घरेलू क्रिकेट में अपना नाम बनाने के बाद, उन्हें RCB फ्रैंचाइज़ी द्वारा चुना गया, जहाँ उन्होंने 2014 में राजस्थान रॉयल्स में जाने से पहले दो सीज़न पंजाब फ्रेंचाइजी के साथ खेले है। वह 2022 में राजस्थान लौट आया था, लेकिन फ्रैंचाइजी द्वारा रिलीज किए जाने से पहले केवल 16 रन बनाने में तीन प्रदर्शन ही दिए थे। लखनऊ सुपर जायंट्स ने 50 लाख में करुण को खरीदा है।

कैसे लगी थी राहुल को चोट,

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान राहुल को इस हफ्ते की शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान जांघ में गंभीर चोट लग गई थी। मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर फाफ डु प्लेसिस के कवर ड्राइव की ओर दौड़ते हुए बाउंड्री की तरफ दौड़ते समय उनकी दाहिनी जांघ में चोट लग गई।

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के एल राहुल आईपीएल 2023 के बाकी बचे मैचों और अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल से बाहर हो गए हैं क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह अपनी जांघ की चोट की सर्जरी कराएंगे।

मेडिकल टीम के साथ परामर्श के बाद, यह निष्कर्ष निकाला गया है कि शीघ्र ही मेरी जांघ की सर्जरी होने वाली है। मेरा ध्यान आने वाले हफ्तों में अपने रिहैबिलिटेशन और रिकवरी पर रहेगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story