×

आस्ट्रेलिया दौरे के लिए द्रविड़ ने टीम इंडिया को किया आगाह, कहा- ये है चैलेंज

भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन कूल रहे राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट मैच को लेकर अपनी राय दी है। द्रविड़  स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को भारतीय टीम के लिए चुनौती मानते हैं।

suman
Published on: 11 Jun 2020 3:39 AM GMT
आस्ट्रेलिया दौरे के लिए द्रविड़ ने टीम इंडिया को किया आगाह, कहा- ये है चैलेंज
X

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन कूल रहे राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट मैच को लेकर अपनी राय दी है। राहुल द्रविड़ स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को भारतीय टीम के लिए चुनौती मानते हैं।

यह पढ़ें....आम्रपाली बिल्डर पर प्राधिकरण का 6 हजार करोड़ बकाया, कोर्ट ने दिया ये आदेश

इस बार दोनों खिलाड़ियों के ऑस्ट्रेलिया की टीम में टेस्ट मैच के दौरान रहेंगे। जिससे भारत को वहां के टेस्ट दौरे पर कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। स्मिथ और वॉर्नर साउथ अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ की घटना के कारण लगे प्रतिबंध की वजह से ऑस्ट्रेलिया की उस टीम में शामिल नहीं थे, जब भारत ने 2018 में उसकी सरजमीं ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी।

स्मिथ और वॉर्नर दोनों की गैर-मौजूदगी में जीत

स्मिथ और वॉर्नर दोनों की गैर-मौजूदगी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच में 2018-19 में अपनी पहली टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी। द्रविड़ ने फेसबुक पर दिखाए गए चैनल के एक शो में कहा, ‘स्मिथ और वॉर्नर की कमी ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत बड़ी चीज थी क्योंकि उनका टीम पर काफी बड़ा प्रभाव है। ये दोनों ऑस्ट्रेलिया के दो शीर्ष बल्लेबाज हैं और ये टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जुटाते हैं

यह पढ़ें....उद्योगों पर बिजली के फिक्स चार्ज का भारी बोझ, PM और उर्जा मंत्री से लगाई गुहार

राहुल द्रविड़ ने यह भी कहा कि ‘ स्मिथ और वॉर्नर दोनों की उपस्थिति से भारत के लिए यह दौरा इस बार काफी चुनौतीपूर्ण होगा। भारत में प्रतिस्पर्धा करने के लिए ताकत मौजूद हैं और उनके पास बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं। इसलिए यह सीरीज मजेदार होनी चाहिए, हर कोई इस मैच को देखने के लिए जिज्ञासु है। भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाली 4मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।उन्होंने हालांकि कहा कि विराट कोहली और उनकी टीम में ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने की हिम्मत रखती है। अब टेस्ट मैच के बाद ही टीम इंडिया की असली स्थिति सामने आएगी।

suman

suman

Next Story