×

बैन हुआ दिग्गज खिलाड़ी: इनके खिलाफ लगा बड़ा आरोप, 2 साल के लिए हुए दूर

जिसके तहत अब चार साल की सजा को काम करके दो साल तक की ही सजा दी गई है। और आपको बता दें जिसके तहत शायना 2021 तोक्यो ओलंपिक की प्रतियोगिता में हिस्सा ले पाएगी।

Newstrack
Published on: 16 Nov 2020 2:16 PM GMT
बैन हुआ दिग्गज खिलाड़ी: इनके खिलाफ लगा बड़ा आरोप, 2 साल के लिए हुए दूर
X
बैन हुआ दिग्गज खिलाड़ी: इनके खिलाफ लगा बड़ा आरोप, 2 साल के लिए हुए दूर photo (social media)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई तैराक खिलाडी शायना जैक के ऊपर डोपिंग का आरोप लगा था। आपको बता दें कि यह आरोप 2019 में लगा था। इस आरोप के लगने से शायना को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया था। आपको बता दें कि 2019 में विश्व चैंपियनशिप से पहले एनाबॉलिक पदार्थ के लिए दोषी पाई गई थी। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई खेल पंचाट ने चार साल के लिए शायना को खेल से बाहर कर दिया गया।

शायना जैक पर डोपिंग लेने का आरोप

तैराक खिलाडी शायना जैक अब 2021 में किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सेदारी ले पाएगी। आपको बता दें कि अब तोक्यो ओलंपिक दो सप्ताह बाद है। शायना जैक की उम्र महज 22 साल की है। इस खिलाड़ी ने 2017 में चार पदक अपने नाम किए थे। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी ने भी शायना के खिलाफ पुख्ता सबूत पाए है। आपको बता दें कि शायना जैक ने यह दावा किया था कि उन्होंने अनजाने में डोपिंग लिया था।

चार साल तक नहीं ले पाएंगी हिस्सा

शायना जैक ने यह बताया कि उन्होंने इस डोपिंग को जानबूझ कर नहीं लिया था। इस बात को एजेंसी ने सच साबित कर दिया। जिसके तहत अब चार साल की सजा को काम करके दो साल तक की ही सजा दी गई है। और आपको बता दें जिसके तहत शायना 2021 तोक्यो ओलंपिक की प्रतियोगिता में हिस्सा ले पाएगी। कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फोर स्पोर्ट्स के न्यायाधीश ने कहा कि शायना ने जानबूझकर लिगांड्रोल का सेवन नहीं किया था। और उन्होंने इस बात को साबित भी कर दिया कि शायना ने जानबूझ कर डोपिंग-रोधी नियम का उल्लंघन नहीं किया था।

ये भी पढ़ें:मासूम की हत्या से कांपा देश: इतनी बेरहमी से मारा, परिजनों ने लगाया ये आरोप

2021 तक तोक्यो ओलंपिक की प्रतियोगिता में हिस्सा

तैराकी खिलाड़ी शायना जैक ने बहुत कम उम्र में इतनी प्रसिद्धि पाई थी। इस खिलाड़ी ने 2017 में विश्व चैम्पियनशिप में चार पदक अपने नाम किए थे। शायना जैक ने आरोप को लेकर यह भी कहा कि वह इस फैसले के खिलाफ कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फोर स्पोर्ट्स को चुनौती भी दे सकती है। शायना 11 जुलाई 2021 तक किसी भी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले सकती है।

ये भी पढ़ें:अब होकर रहेगी जंग, पाकिस्तान ने 70 साल पुराने विवाद को दी हवा, भारत देगा सजा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story