×

Tamim Iqbal Retirement: तमीम इकबाल ने वर्ल्ड कप 2023 से पहले अचानक लिया संन्यास

Tamim Iqbal Retirement: मैच से दूरी पर कैमरे के सामने भावुक होकर रिटायरमेंट का ऐलान किया है। अपने 16 साल के क्रिकेट करियर से यह खिलाड़ी अब रेस्ट ले चुका है।

Yachana Jaiswal
Published on: 7 July 2023 10:55 AM GMT
Tamim Iqbal Retirement: तमीम इकबाल ने वर्ल्ड कप 2023 से पहले अचानक लिया संन्यास
X
Tamim Iqbal Retirement (Pic Credit -Social Media)

Tamim Iqbal Retirement: आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। कप्तान तमीम इकबाल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का फैसला किया है। भारत में होने वाले आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप से पूरे तीन महीने पहले बांग्लादेश के इस जाबाज खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। तमीम इकबाल ने अपने 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर को खत्म करने का फैसला लिया है।

तीन मैचों की सीरीज के दौरान पहले ही वनडे में अफगानिस्तान से बांग्लादेश की हार होने के एक दिन बाद, इकबाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलवाया और अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया।

इकबाल मीडिया से बात करते हुए काफी भावुक थे उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए एंडिंग है। मैंने हमेशा अपना बेस्ट दिया है। मैं हमेशा अच्छा करने के प्रयास में लगा रहा। मैं इस पल से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं।"

इकबाल अपने टीम के बाकी टीम मेंबर और कोचिंग स्टाफ को धन्यवाद देते हुए कहा, "मैं अपने सभी साथियों, कोच, बीसीबी अधिकारियों और अपने परिवार के सदस्यों के साथ उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो क्रिकेट जगत में मेरी इस 16 साल लंबी करियर यात्रा के दौरान मेरे साथ मौजूद रहे। इन सभी लोगों ने मुझ पर अपना विश्वास बनाए रखा।"

उन्होंने अपने फैंस को भी धन्यवाद देते हुए बताया कि, "मैं फैंस को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। आपके प्यार और मुझ पर विश्वास ने ही मुझे बांग्लादेश टीम के लिए अपना बेहतर परफॉर्मेंस देने का उत्साह दिया है। मैं अपने जीवन के अगले पड़ाव के लिए आपके आशीर्वाद को मांगना चाहता हूं। वो आप मुझपर बनाए रखें।"

तमीम इक़बाल का क्रिकेट रिकॉर्ड

इकबाल ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और 70 टेस्ट मैच 241 वनडे मैच और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्लादेश का नेतृत्व किया है। तमीम लेफ्ट हैंड इस शानदार सलामी बल्लेबाज हैं। इन के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 25 शतक और 94 अर्धशतक के साथ 15,000 से अधिक रन का रिकॉर्ड हैं।

इकबाल ने पिछले साल ही टी20इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था साथ ही इकबाल अपना आखिरी टेस्ट मैच भी अप्रैल में आयरलैंड के खिलाफ खेले थे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अभी तक 50 ओवर के मैच फार्मेट में तमीम के बाद दूसरे उत्तराधिकारी यानी नए कैप्टन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story