×

बांग्लादेश के शाकिब न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने जा रहे हैं 200वां मैच

शाकिब उस टीम का हिस्सा थे जिसने 2017 चैम्पियंस ट्राफी में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से मात दी थी।उन्होंने उस मैच में सातवां वनडे शतक जमाया था।

PTI
By PTI
Published on: 4 Jun 2019 7:28 AM GMT
बांग्लादेश के शाकिब न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने जा रहे हैं 200वां मैच
X

लंदन: बांग्लादेश के हरफनमौला शाकिब अल हसन न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को अपने कैरियर का 200वां वनडे मैच खेलेंगे तो उनका इरादा विश्व कप में टीम को लगातार दूसरी जीत दिलाकर इसे यादगार बनाने का होगा।

बांग्लादेश ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 21 रन से हराया जिसने शाकिब ने 75 रन बनाये। उन्होंने एक विकेट भी लिया और वनडे क्रिकेट में 5000 रन तथा 250 विकेट का दोहरा पूरा करने वाले वह श्रीलंका के सनत जयसूर्या, दक्षिण अफ्रीका के जाक कैलिस, पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और अब्दुल रज्जाक के बाद पांचवें क्रिकेटर हो गए।

ये भी देंखे:औलीवुड के मशहूर कलाकार और कॉमेडियन सलिल मित्रा का 52 की उम्र में निधन

अब बांग्लादेश का सामना न्यूजीलैंड से है जिसने पहले मैच में श्रीलंका को दस विकेट से हराया।

शाकिब उस टीम का हिस्सा थे जिसने 2017 चैम्पियंस ट्राफी में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से मात दी थी।उन्होंने उस मैच में सातवां वनडे शतक जमाया था।

वह ऊंगली की चोट के कारण इस साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला नहीं खेल सके थे जिसमें उनकी टीम को 3 . 0 से पराजय झेलनी पड़ी।

उन्होंने कहा ,‘‘ हमें पता था कि विश्व कप में क्या चुनौती रहेगी। हमारी तैयारी उम्दा है जिससे आत्मविश्वास बढा है। हम अच्छा खेलने के इरादे से ही आये हैं।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ हम जानते हैं कि हम बड़ी टीमों को हरा सकते हैं। इस लय को बरकरार रख सके तो आगे तक जायेंगे।’’

शाकिब से ज्यादा वनडे मैच बांग्लादेश के लिये कप्तान मशरेफी मुर्तजा (210) और मुशफिकुर रहीम (206) ने खेला है।

उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे बहुत खुशी है कि पिछले मैच में जीत में योगदान दे सका। यदि मैं हर मैच में ऐसा कर सका तो आंकड़े खुद ब खुद जुड़ते जायेंगे। मैं आंकड़ों की परवाह नहीं करता लेकिन लोग यदि इस बारे में बात कर रहे हैं तो मुझे खुशी है।’’

दूसरी ओर न्यूजीलैंड को श्रीलंका के खिलाफ तेज गेंदबाज टिम साउदी और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हेनरी निशोल्स की कमी महसूस नहीं हुई।

ये भी देंखे:हार से बेजार श्रीलंका का आज आत्मविश्वास से भरे अफगानिस्तान से मुकाबला

साउदी की जगह खेलने वाले मैट हेनरी ने तीन विकेट लिये। श्रीलंकाई टीम 136 रन पर आउट हो गई जबकि सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिन ने यह लक्ष्य 16 . 1 ओवर में हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड इस मैच में तेज गेंदबाज लोकी फग्युर्सन को उतार सकता है जिसने श्रीलंका के खिलाफ तीन विकेट लिये।

गुप्टिल ने कहा ,‘‘ हम शुरूआत में ही लय बनाना चाहते हैं। उम्मीद है कि हम उसी तरह का प्रदर्शन फिर कर सकेंगे।’’

(भाषा)

PTI

PTI

Next Story