भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को लगा तगड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी सीरीज से बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को ये खबर दी कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के बाहर हो गए हैं।

Published by Aditya Mishra Published: November 27, 2019 | 2:42 pm
Modified: November 27, 2019 | 2:44 pm

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को ये खबर दी कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के बाहर हो गए हैं। धवन की जगह केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका दिया गया है जो कि बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज टीम में शामिल हुए हैं।

ये भी पढ़ें…बरसे चौके-छक्के! भारतीय क्रिकेट टीम ने मैदान में दिखाया अपना प्रदर्शन

दरअसल धवन, जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर फॉर्मेट के लिए चुनी गई टीम में शामिल किया गया था, उनके घुटने में चोट आई है। भारतीय सलामी बल्लेबाज को ये चोट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान लगी थी। धवन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर फैंस को इसकी जानकारी दी थी।

उम्मीद लगाई जा रही थी कि धवन की ये चोट जल्द ठीक हो जाएगी और दिसंबर में सीरीज शुरू होने से पहले वो फिट हो जाएंगे। हालांकि ऐसे आसार ना दिखने पर बोर्ड ने सैमसन को उनके विकल्प के तौर पर टी20 स्क्वाड में शामिल करने का फैसला किया है।

साहा की मुंबई में उंगली की सर्जरी हुई

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की भी उंगली की सर्जरी हुई है। बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में उनके दाएं हाथ की रिंग फिंगर में फ्रैक्चर हो गया था। इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने विशेषज्ञों से सलाह ली। उन्होंने सर्जरी कराने का कहा था। मंगलवार को मुंबई में इस विकेटकीपर बल्लेबाज की सर्जरी हुई।

सैमसन को वेस्टइंडीज सीरीज के लिए नहीं चुना गया था

21 नवंबर को बीसीसीआई की चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया था। इसमें संजू को जगह नहीं दी गई थी। बोर्ड के इस फैसले पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के साथ ही हरभजन सिंह ने भी नाराजगी जताई थी।

ये भी पढ़ें…मझधार में क्रिकेटर शाकिब का कॅरियर, वापसी करना मुश्किल…

टी-20 टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

वनडे टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

टी-20 सीरीज का बदला हुआ कार्यक्रम:

पहला टी-20 मैच: 6 दिसंबर, हैदराबाद
दूसरा टी-20 मैच: 8 दिसंबर, तिरुवनंतपुरम
तीसरा टी-20 मैच: 11 दिसंबर, मुंबई

वनडे सीरीज का कार्यक्रम:-

पहला वनडे: 15 दिसंबर, चेन्नई
दूसरा वनडे: 18 दिसंबर, विशाखापट्टनम
तीसरा वनडे: 22 दिसंबर, कटक

तीन T20Is मैचों के लिए भारत की टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर , मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, संजू सैमसन

ये भी पढ़ें…बेहद अमीर हैं इन क्रिकेटर्स की पत्नियां, नहीं है यकीन तो चेक करिए ये लिस्ट

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App