×

Women's T20 world cup: खेल में हुआ बड़ा हादसा, कैच लेते वक्त सिर पर लगी गेंद

यह हादसा कुलासूर्या के साथ तब हुआ जब वो कैच पकड़ने के लिए बाल की ओर दौड़ीं। 29 साल की ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज क्लॉय ट्रायन का कैच लपकने गई, लेकिन गेंद सीधे उनके सिर पर लग गई, जिसके बाद कुलासूर्या जमीन पर गिर गईं।

SK Gautam
Published on: 16 Feb 2020 4:17 PM GMT
Womens T20 world cup: खेल में हुआ बड़ा हादसा, कैच लेते वक्त सिर पर लगी गेंद
X

एडिलेड: खेल चाहे कोई भी हो क्रिकेट का मैदान हो या फूटबाल का मैदान खेल के समय अक्सर हादसे होते रहते हैं, कुछ ऐसा ही हुआ एडिलेड के मैदान पर। रविवार को महिला वर्ल्ड टी20 वर्ल्डकप के वॉर्मअप मैच में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की टीमों के बीच मुकाबला चल रहा था, इस मैच के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ी अचिनि कुलासूर्या को चोट लग गई और वो मैदान पर ही बेहोश हो गईं।

बता दें कि यह हादसा कुलासूर्या के साथ तब हुआ जब वो कैच पकड़ने के लिए बाल की ओर दौड़ीं। 29 साल की ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज क्लॉय ट्रायन का कैच लपकने गई, लेकिन गेंद सीधे उनके सिर पर लग गई, जिसके बाद कुलासूर्या जमीन पर गिर गईं।

अचिनि कुलासूर्या के सिर पर लगी गेंद, हरकत न करने पर सबके उड़े होश

कुलासूर्या को जमीन पर गिरा देख तुरंत श्रीलंका के फीजियो मैदान पर आए लेकिन वो कोई हरकत नहीं कर रही थीं। ये देख मैदान में मौजूद सभी लोगो के होश उड़ गए और मैदान में तुरंत एंबुलेंसकर्मी पहुंचे। वो स्ट्रेचर से कुलासूर्या को मैदान से बाहर ले गए, जहां से उन्हें सीधे अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने के बाद कुलासूर्या का इलाज किया गया और गनीमत की बात ये रही कि उन्हें होश आ गया और डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी। श्रीलंकाई टीम के प्रवक्ता ने खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बातचीत से करते हुए ये जानकारी दी।

ये भी देखें : कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने फेसबुक पर शेयर की ऐसी पोस्ट, हो सकती है कार्रवाई

मिड ऑफ पर कैच लपकने के लिए दौड़ी तभी हुआ ये हादसा

बता दें इस मैच में श्रीलंकाई टीम को साउथ अफ्रीका ने 41 रनों से हरा दिया लेकिन प्रैक्टिस के लिए दोनों टीमें सुपर ओवर खेलने लगीं। सुपर ओवर की पहली ही गेंद पर ट्रायन ने हवा में शॉट खेला और मिड ऑफ पर खड़ी कुलासूर्या कैच लपकने के लिए दौड़ी। तभी गेंद उनके हाथों के बीच से सीधे कुलासूर्या के सिर पर जा लगी। अचिनि कुलासूर्या ने श्रीलंका के लिए 11 वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे में 6 और टी20 में 2 विकेट लिए हैं।

कुलासूर्या को मिली अस्पताल से छुट्टी

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup 2020) का आगाज 21 फरवरी से हो रहा है। पहला मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम के बीच होगा। ग्रुप स्टेज पर टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला 24 फरवरी को बांग्लादेश, 27 फरवरी को न्यूजीलैंड, 29 फरवरी को श्रीलंका से होगा।

ये भी देखें : नेवी हनी ट्रैप : जांच का दायरा बढ़ा,13 गिरफ्तार, पाक के लिए जासूसी का आरोप

SK Gautam

SK Gautam

Next Story