×

बड़ा खुलासा: धोनी के सन्यास पर चेन्नई सुपर किंग्स ने दी ये बड़ी खबर

क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच में न्यूजीलैंड को मिली जीत और इंडिया की हार के बाद से महेंद्र सिंह धोनी के संन्‍यास लेने की आशंकाएं तेज हो गई।

Vidushi Mishra
Published on: 14 July 2019 9:25 AM GMT
बड़ा खुलासा: धोनी के सन्यास पर चेन्नई सुपर किंग्स ने दी ये बड़ी खबर
X
ms dhoni

नई दिल्ली : क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच में न्यूजीलैंड को मिली जीत और इंडिया की हार के बाद से महेंद्र सिंह धोनी के संन्‍यास लेने की आशंकाएं तेज हो गई।

माना जा रहा था कि विश्वकप का सेमीफाइनल उनके करियर का आखिरी मैच था। हालांकि इसके बाद धोनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई और अभी भी देश में लोग उनके वापस आने पर किसी बड़ी घोषणा कर इंतजार कर रहे हैं। फैंस उनके आईपीएल खेलने को लेकर भी गहन सोच में डूबे हुए हैं।

यह भी देखें... CWC19 Final: क्या इंग्लिश टीम पर है कीवियों का दबदबा!

चेन्नई सुपर किंग्स ने दी ये खबर

इसी बीच धोनी के संन्यास को लेकर एक बड़ी खबर आई है। आईपीएल की फ्रेंचाइची टीम चेन्‍न्‍ई सुपर किंग्स के एक सूत्र ने कहा कि धोनी अगले साल आईपीएल में खेलेंगे। खबर के अनुसार 38 साल के धोनी के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की संभावना है, लेकिन वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2020 आईपीएल खेलेंगे।

इस विश्व कप के ग्रुप मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी के चलते धोनी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा‌ था, जिससे कई लोगों ने तो उन्हें संन्यास लेने तक की सलाह दे डाली थी, लेकिन वहीं सेमीफाइनल में इस दिग्गज विकेट-कीपर बल्‍लेबाज ने अपनी बेहतरीन के कारण भारत को जीत की उम्‍मीद जगाई। धोनी ने सेमीफाइनल में टीम के लड़खड़ाने के बाद रवीन्द्र जडेजा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की थी। लेकिन वह टीम को सिर्फ जीत नहीं दिला पाए। मार्टिन गप्टिल ने उन्हें रन आउट करके भारत की उम्‍मीदों को तोड़ दिया था।

यह भी देखें... साक्षी-अजितेश के पास पहुंची यूपी पुलिस, प्रयागराज के लिए हुए रवाना

वहीं इसके बाद से उनके क्रिकेट को अलविदा कहने की चर्चा तेज हो गई थी और फैंस को समझ नहीं आ रहा था कि क्या वनडे क्रिकेट से संन्यास के बाद वह आईपीलए खेलेंगे या नहीं।

लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने खुलासा कर दिया है कि वह अगले साल दुनिया की सबसे बड़ी लीग में खेलते नजर आएंगे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story