×

ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की बदतमीजी, भारतीय खिलाड़ी हुए परेशान

ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने एक बार फिर सिडनी वाली हरकत दोहराई है। टेस्ट मैच के पहले दिन कुछ दर्शकों ने भारतीय टीम के स्पिनर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को गाली दी।

SK Gautam
Published on: 15 Jan 2021 12:24 PM GMT
ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की बदतमीजी, भारतीय खिलाड़ी हुए परेशान
X
ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की बदतमीजी, भारतीय खिलाड़ी हुए परेशान

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों टेस्ट सीरीज के आस्ट्रेलिया के दौरे पर है। ब्रिस्बेन में खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ बदसलूकी की है। ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने एक बार फिर सिडनी वाली हरकत दोहराई है। टेस्ट मैच के पहले दिन कुछ दर्शकों ने भारतीय टीम के स्पिनर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को गाली दी। दर्शकों ने अपशब्दों का इस्तेमाल तब किया जब दोनों खिलाड़ी बाउंड्री पर फिल्डिंग कर रहे थे।

सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल

मिली ख़बरों के मुताबिक कुछ दर्शकों ने सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। केट नाम के एक दर्शक ने बताया कि सिराज और सुंदर को लेकर कुछ दर्शक लगातार गलत बातें बोल रहे थे और चिल्ला रहे थे। बता दें कि वाशिंगटन सुंदर इस मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं, जबकि सिराज का यह तीसरा टेस्ट मैच है।

brisbane-test-2

दूसरी बार स्ट्रेलियाई दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों पर की टिप्पणी

बताया जा रहा है कि ये लगातार दूसरी बार है जब ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने मोहम्मद सिराज को अपशब्द कहे। इससे पहले सिडनी टेस्ट के दौरान कुछ दर्शकों ने मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी। सिडनी टेस्ट के चौथे दिन टाइट सुरक्षा के बावजूद मोहम्मद सिराज से बदतमीजी भी हुई, जिसके बाद करीब 15 मिनट तक मैच रोका गया था। टीम इंडिया ने मैच के दौरान इस बात की शिकायत अंपायरों से की, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बैठे दर्शकों के उस ग्रुप को स्टेडियम से बाहर कर दिया, जिसने सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी।

ये भी देखें: Mary Pierce: ऐसी महान टेनिस खिलाड़ी, जिन्होंने कम उम्र में बनाए इतने खिताब

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

ब्रिस्बेन टेस्ट के पहले दिन की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में दिख रहा है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने 108 रनों की पारी खेली। इनके अलावा मैथ्यू वेड ने 45, कैमरन ग्रीन 28 और कप्तान टिम पेन 38 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। भारत की ओर से टी नटराजन ने दो, जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए।

brisbane-test-3

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर

पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 274 रन बना लिए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। एडिलेड में जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत दर्ज की थी तो वहीं मेलबर्न में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ड्रॉ कराने में सफल रही थी।

ये भी देखें:इस खिलाड़ी ने ब्रिस्बेन टेस्ट में किया डेब्यू, सिर्फ एक कान से देता है सुनाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story