×

वीरेंदर सहवाग के बाद युजवेंद्र चहल ने भी दिखाई दरियादिली, ओडिशा ट्रेन हादसे में पीड़ितों के लिए डोनेट की राशि

Coromandel Express Accident: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार (2 जून) की शाम में तीन ट्रेनें आपस में टकरा गई थी। सबसे पहले चेन्नई से हावड़ा जा रही कोरोमंडल एस्सप्रेस लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई, इसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई डिब्बे बेपटरी हो गए थे।

Suryakant Soni
Published on: 6 Jun 2023 1:52 PM GMT
वीरेंदर सहवाग के बाद युजवेंद्र चहल ने भी दिखाई दरियादिली, ओडिशा ट्रेन हादसे में पीड़ितों के लिए डोनेट की राशि
X
Coromandel Express Accident (Pic Credit: Google Image)

Coromandel Express Accident: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार (2 जून) की शाम में तीन ट्रेनें आपस में टकरा गई थी। सबसे पहले चेन्नई से हावड़ा जा रही कोरोमंडल एस्सप्रेस लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई, इसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई डिब्बे बेपटरी हो गए थे। इस हादसे में 278 लोगों की जान चली गई। जबकि 1 हज़ार से ज्यादा यात्री घायल हो गए। इस दर्दनाक हादसे के बाद बड़े उद्योगपतियों से लेकर कई खिलाड़ियों ने दुख जताते हुए पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया हैं। अब इस सूची में टीम इंडिया के स्पिनर यजवेंद्र चहल का नाम भी जुड़ गया हैं। इस हादसे में पीड़ित लोगों के लिए युजवेंद्र चहल ने बड़ा दिल दिखाया है।

चहल ने 1 लाख रुपए का दिया डोनेशन:

बता दें इस भयानक हादसे की जानकारी के बाद पूरे देश के लोग सहम गए। अब एक के बाद एक लोग सहायता के लिए आगे आ रहे हैं। इस ट्रेन एक्सीडेंट में घायल हुए लोगों के इलाज़ के लिए युजवेंद्र चहल ने 1 लाख रुपए का डोनेशन दिया है। बता दें स्काउट गेमिंग चैनल द्वारा आयोजित स्ट्रीम के ज़रिए उन्होंने इस ट्रेन हादसे के पीड़ितों के इलाज़ के लिए अपनी तरफ से 1 लाख रुपए का सहयोग दिया। इससे पहले भी कई लोग इस ट्रेन हादसे के लिए मदद की पेशकश कर चुके हैं।

सहवाग ने पीड़ित बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने का किया एलान:

बता दें पूरे देश को झकझोर के रख देने वाले ट्रेन हादसे के बाद वीरेंद्र सहवाग ने इसमें पीड़ित लोगों के लिए मदद का एलान किया हैं। उन्होंने हादसे से जुडी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ''यह फोटो हमें लंबे वक्त तक परेशान करेगी। दुख की इस घड़ी में मैं इतना तो कर ही सकता हूं कि हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों की पढ़ाई का ध्यान रखूं।मैं ऐसे बच्चों को सहवाग स्कूल के बोर्डिंग फैसिलिटी में मुफ्त शिक्षा देने का ऑफर दे रहा हूं।''

200 लोगों का इलाज जारी:

बता दें कि इस दर्दनाक हादसे में घायल हुए 1100 यात्रियों में से 900 यात्रियों को इलाज के बाद अस्पताल से घर भेज दिया गया है। लेकिन अभी भी करीब 200 लोगों का ओडिशा के अलग अलग हॉस्पिटलों में इलाज चल रहा है। वहीं घटना में जान गंवानें वाले 278 लोगों में से 177 यात्रियों के शवों की पहचान कर ली गई है। जबकि 101 शवों की अभी पहचान होना बाकी है। इन सभी शवों को ओडिशा के अलग-अलग पोस्टमार्टम हाउसों में रखा गया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story