क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका, भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज पर आई ये बड़ी खबर

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका लगा है। खतरनाक वायरस की वजह से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज रद्द हो गई है।

Published by Dharmendra kumar Published: March 13, 2020 | 6:39 pm

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका लगा है। खतरनाक वायरस की वजह से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज रद्द हो गई है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में भारी बारिश की वजह से रद्द हो गया था। अब वायरस की वजह से पूरी सीरीज ही रद्द हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक सीरीज के बाकी बचे दोनों मैच वायरस की वजह से रद्द हो गए हैं। सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में होना था। दिन पर दिन इस महामारी का खतरा बढ़ता ही जा रहा है जिसकी वजह से पहले इन दोनों मैचों का आयोजन खाली स्टेडियम में कराने का फैसला किया गया था, लेकिन अब देश में इसके 80 से अधिक मामले सामने आने पर इसे रद्द ही कर दिया गया।

यह भी पढ़ें…कोरोना पर PM मोदी ने कही ऐसी बात, तारीफ कर रहे पूरी दुनिया के नेता

इससे पहले इस महामारी के कारण आईपीएल (IPL 2020) को भी टाल दिया गया। पहले आईपीएल मैच 29 मार्च से शुरू होना था, मगर विदेशी खिलाड़ियों के वीजा प्रतिबंध आदि को देखते हुए इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया। लेकिन आईपीएल का 13वां सीजन 15 अप्रैल से शुरू होगा या नहीं, इसको लेकर भी अभी संशय है। शुक्रवार को इस वायरस का असर सिर्फ आईपीएल और भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज पर ही देखने को नहीं मिला, बल्कि श्रीलंका और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज भी रद्द हो गई है।

यह भी पढ़ें…यूपी में महामारी: योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, सावधान रहने की दी नसीहत

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाना था, मगर भारी बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया। यहां तक कि टॉस तक नहीं हो सका और मजबूरन मुकाबला रद्द करना पड़ा।

बीसीसीआई देगी पैसे वापस

सीरीज के आखिरी दोनों मैच खाली स्टेडियम में करवाने के फैसले के बाद बीसीसीआई टिकट के पैसे वापस देगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में अधिक बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका।

यह भी पढ़ें…कोरोना का डर, ट्रंप, पुतिन समेत दुनिया के दिग्गज नेता करने लगे ये काम

लखनऊ के लोगों का टूटा सपना

पहले खाली स्टेडियम में मैच करवाने के फैसले से लखनऊ के फैंस निराश थे, तो वहीं अब मुकाबला रद्द होने से क्रिकेट प्रेमियों को एक और झटका लगा है। दरअसल सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होना था और स्‍थानीय फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे ‌थे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App