IPL पर कोरोना वायरस का कहर: हो सकता है बीसीसीआई को बड़ा नुकसान

बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के चलते इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन करीब दो हफ्ते के लिए टाल दिया है. आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई इस दौरान ये देखेगी कि देश में कोरोना वायरस का कहर कम हो रहा है या नहीं।

Published by suman Published: March 14, 2020 | 10:46 am
Modified: March 14, 2020 | 11:23 am

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के चलते बीसीसीआई ने  इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन करीब दो हफ्ते के लिए टाल दिया है। आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई इस दौरान ये देखेगी कि देश में कोरोना वायरस का कहर कम हो रहा है या नहीं। हालांकि अगर तब तक भी हालात काबू में नहीं आते हैं तो फिर ये भी हो सकता है कि आईपीएल को रद्द ही करना पड़े।

 

यह पढ़ें…क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका, भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज पर आई ये बड़ी खबर

 

बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के चलते इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन करीब दो हफ्ते के लिए टाल दिया है। आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई इस दौरान ये देखेगी कि देश में कोरोना वायरस का कहर कम हो रहा है या नहीं, हालांकि अगर तब तक भी हालात काबू में नहीं आते हैं तो फिर ये भी हो सकता है कि आईपीएल को रद्द ही करना पड़े। वैसे इसके लिए 15 अप्रैल तक इंतजार करना होगा कि क्या वाकई आईपीएल तब शुरू हो सकेगा या नहीं।

 

ऐसे में जबकि टूर्नामेंट के रद्द होने की आशंकाएं थमी नहीं हैं तो सभी के मन में ये सवाल तो उठता ही है कि अगर आईपीएल रद्द होता है तो फिर बीसीसीआई को कितना नुकसान होगा। इस बात का हम जवाब देते हैं. अगर आंकड़ों पर विश्वास करें तो बीसीसीआई को आईपीएल रद्द होने से करीब 10 हजार करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम का नुकसान हो सकता है।

 

यह पढ़ें… IPL प्रेमियों को झटका: कोरोना वायरस की वजह से सरकार ने लिया ये फैसला

बता दें रिपोर्ट के अनुसार खेल विशेषज्ञों की मानें तो आईपीएल रद्द होने से बीसीसीआई को तगड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। ये रकम दस हजार करोड़ रुपये तक जा सकती है। इतना ही नहीं, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को स्पांसरशिप, मीडिया राइट्स, फ्रेंचाइजी रेवेन्यू जैसे मोर्चों पर भी नुकसान उठाना पड़ सकता है। सबसे बड़ी बात है कि इस नुकसान का वहन बीसीसीआई और आयोजकों को ही करना होगा।