×

IPL प्रेमियों को झटका: कोरोना वायरस की वजह से सरकार ने लिया ये फैसला

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 75 पहुंच गया है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

Shreya
Published on: 13 March 2020 9:46 AM GMT
IPL प्रेमियों को झटका: कोरोना वायरस की वजह से सरकार ने लिया ये फैसला
X

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 75 पहुंच गया है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में इंडियन प्रीमियर लीग यानि IPL का कोई भी मैच नहीं खेले जाने का फैसला लिया है। साथ ही दिल्ली में होने वाले किसी भी तरह के बड़े इंवेट्स को भी रद्द करने का फैसला लिया गया है।

अगले आदेश तक जारी रहेंगे निर्देश

आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को घोषणा की है कि राजधानी दिल्ली में किसी भी तरह के आयोजन पर पाबंदी लगा दी है। सरकार के अगले आदेश तक ये निर्देश जारी रहेंगे। दिल्ली के सभी जिलाधिकारियों को इससे संबंधित जानकारी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: Facebook में बड़ा बदलाव: अभी लोग-इन करें और जानें, पहले से क्या है अलग़

मनीष सिसोदिया ने किया ट्वीट...

इस मामले में मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि, दिल्ली सरकार ने कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए सभी sports gatherings (including IPL), बड़े सेमिनार, कोंफ़्रेंस आदि के आयोजन पर पाबंदी लगा दी है। सभी DM, SDM अपने क्षेत्रों में कोरोना सम्बन्धी आदेशों के पालन पर निगरानी रखेंगे। हम सबको मिलकर इस ख़तरनाक वायरस को फैलने से रोकना है।



लक्षण महसूस होने पर पब्लिक से रहें दूर- स्वास्थ्य मंत्री

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति कोरोना वायरस के लक्षण महसूस करता है या फिर उसे इस तरह का डर लगता है तो वह खुद को लोगों से दूर रखें। किसी व्यक्ति में अगर वायरस के लक्षण पाए जाते हैं तो वह 14 दिनों तक घर में ही रहे और पब्लिक से दूर रहे।

यह भी पढ़ें: शिवराज की पत्नी ने सिंधिया को खिलाया खाना, सामने आईं तस्वीरें

दिल्ली में 6 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के 6 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद से दिल्ली सरकार की तरफ से काफी सतर्कता बरती जा रही है। वहीं दिल्ली में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज और सिनेमा हॉल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को इसका ऐलान किया था। वहीं इसके अलावा दिल्ली में सभी पब्लिक स्वीमिंग पूल को भी बंद कर रखा गया है।

बदली गई IPL की डेट

आपको बता दें कि आईपीएल मैचों की तारीख बदल दी गई है। पहले ये मैच 29 मार्च को होने वाले थे, लेकिन अब आईपीएल की शुरूआत 29 मार्च की जगह 15 अप्रैल से होगी। बता दें कि दिल्ली से पहले महाराष्ट्र के भी मंत्री ने आईपीएस को टालने की सलाह दी थी। कोरोना के चलते ये फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी में महामारी: योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, सावधान रहने की दी नसीहत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story