×

क्रिकेट प्रेमियों के लिए गुड न्यूजः आ गई आईपीएल की नई डेट

अगर T20 वर्ल्ड कप को मना कर दिया जाता है तो बीसीसीआई आईपीएल 2020 को 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच आयोजित करेगा।

Rahul Joy
Published on: 16 Jun 2020 7:31 AM GMT
क्रिकेट प्रेमियों के लिए गुड न्यूजः आ गई आईपीएल की नई डेट
X
ipl 2020

नई दिल्ली: पुरे विश्व में कोरोना वायरस के चलते सभी तरीकों के इंटरनेशनल, डोमेस्टिक क्रिकेट मुकाबलों को रोक दिया गया था। इसी के चलते सारे लीग मुकाबलों को भी स्थगित कर दिया गया था। फिर चाहे वो आईपीएल हो या कोई दुसरे देश के लीग मुकाबले। जिससे कोरोना वायरस और न बढ़ सकें। आईपीएल भी इस वायरस के चपेट में आ गया था और इसमी भी रोक लगा दी गयी थी।

इन तारिकों के बीच में हो सकेगा आईपीएल

आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर फैसला जुलाई में लिया जाना है। लेकिन इसके बावजूद बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। खबरों के अनुसार बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के आयोजन के लिए 26 सितंबर से 8 नवंबर की संभावित तारीखें तय कर ली है, वैसे इसका आयोजन T20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने की स्थिति में ही होगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार अगर T20 वर्ल्ड कप को मना कर दिया जाता है तो बीसीसीआई आईपीएल 2020 को 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच आयोजित करेगा। आपको बता दे कि अभी इस बात का फ़ैसला नहीं हुआ है कि इसका आयोजन किस देश में किया जाएगा।

यहां हुए हादस दर हादसे, सात लोगों की गई जान

सौरव गांगुली ने लिखा पत्र

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक किया जाना है। कोरोना वायरस के मद्देनजर इसके आयोजन पर फैसला लेने के लिए 10 जून को आईसीसी की बैठक हुई थी जिसमें फैसले को जुलाई महीने तक के लिए टाल दिया गया था।

आईसीसी की बैठक के तुरंत बाद बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने सभी राज्य इकाइयों को पत्र लिखकर आईपीएल 2020 के लिए तैयार रहने को कहा था। उन्होंने लिखा था कि बोर्ड ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता है। बीसीसीआई ने इसके बाद सभी फ्रेंचाइजियों, स्टार स्पोर्ट्स और संबंधित पक्षों के साथ मीटिंग कर 26 सितंबर से 8 नवंबर तक की संभावित तारीखें तय की है।

आईपीएल 2020 को किस देश में आयोजित करना है, इसके बार में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है, लेकिन बीसीसीआई की पहली प्राथमिकता इसे भारत में आयोजित करने की रहेगी। यदि भारत में स्थिति अनुकुल नहीं रही तो इसे दूसरे देश में कराया जाएगा। वैसे इस बारे में अगले 30 दिनों में फैसला लिया जाएगा।

इसके इस्तेमाल से कोरोना नहीं आएगा, बच जाएंगे आप

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story