भारत-पाकिस्तान भिड़ने को तैयार, यहां जानें कब और कहां होगा मुकाबला

भारतीय क्रिकेट टीम ने हांगकांग को बांग्लादेश में चल रहे एसीसी एमर्जिंग टीम एशिया कप 2019 में हरा कर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

ढाका: भारतीय क्रिकेट टीम ने हांगकांग को बांग्लादेश में चल रहे एसीसी एमर्जिंग टीम एशिया कप 2019 में हरा कर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली। टीम इंडिया ने 18 नवंबर सोमवार को खेले इस मैच में 120 रनों से जीत अपने नाम की। इस जीत के साथ ही अब भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ना होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच 20 नवंबर बुधवार को सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा।

ये भी देखें:सरकार-सरकार-सरकार: आखिर कब बनेगी महाराष्ट्र सरकार? चल रहा मीटिंग का दौर

कहां खेला जाएगा भारत-पाक मैच?

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला ये मैच ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होगा। भारतीय समय के अनुसार ये मैच सुबह 8।30 बजे शुरू होगा। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने एक भी मैच गंवाए बिना सेमीफाइनल में जगह बनाई है। पाकिस्तान ने श्रीलंका को 90, ओमान को 147 और अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दी थी। वहीं भारतीय टीम ने 3 में से 2 मैच जीत फाइनल में जगह बनाई। भारत ने नेपाल को 7 विकेट और हांगकांग को 120 रनों से हराया। वैसे तो बांग्लादेश से उसे 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

हांगकांग पर भारत की बड़ी जीत

आपको बता दें, सोमवार को खेले गए मैच की बात करें तो चिन्मय सुतार और शुभम शर्मा के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने हांगकांग को 120 रन से हरा दिया। सुतार ने 85 गेंद में नाबाद 104 जबकि शुभम ने 55 गेंद में नाबाद 65 रन की पारी खेली जिससे भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 322 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर बीआर शरत ने भी 90 गेंद में 90 रन की पारी खेली।

ये भी देखें:झारखंड विधानसभा चुनाव: BJP ने अभी तक नहीं घोषित किए 8 उम्मीदवारों के नाम

गेंदबाज शुभम ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 32 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे भारत ने हांगकांग को 47।3 ओवर में 202 रन पर ढेर कर दिया। शाहिद वसीफ ने हांगकांग की ओर से 84 गेंद में 68 रन बनाए। अब भारत 20 नवंबर बुधवार को सेमीफाइनल में ढाका में पाकिस्तान से भिड़ेगा जबकि एक अन्य सेमीफाइनल में मेजबान बांग्लादेश का सामना अफगानिस्तान से होगा। फाइनल ढाका में 23 नवंबर को खेला जाएगा।