×

Cricket News: मुश्ताक अली ट्रॉफी से वापसी करेंगे रैना, दर्शकों को है कबसे इंतज़ार

रैना ने कहा है कि वह अपनी घरेलू टीम उत्तर प्रदेश को मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताब दिलवाना चाहते हैं और इसके लिए मेहनत कर रहे हैं। वह इस सीजन में सिर्फ सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी ही खेलना चाहते हैं।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 10:43 AM GMT
Cricket News: मुश्ताक अली ट्रॉफी से वापसी करेंगे रैना, दर्शकों को है कबसे इंतज़ार
X
Cricket News: मुश्ताक अली ट्रॉफी से वापसी करेंगे रैना, दर्शकों को है कबसे इंतज़ार (PC: Social Media)

लखनऊ: पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2020-21 से क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं। वह इस टी-20 टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे। रैना का मुख्य फोकस अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी करना है, जिसके लिए वह घरेलू क्रिकेट में लय हासिल करना चाहेंगे। रैना ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2020 से खुद को अलग कर लिया।

ये भी पढ़ें:7 ताकतवर यूनिफॉर्म्स: गोलियां बम सब बेकार इसके आगे, सिर्फ सेना पहनती है इसे

उत्तर प्रदेश को खिताब दिलवाना चाहते हैं रैना

रैना ने कहा है कि वह अपनी घरेलू टीम उत्तर प्रदेश को मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताब दिलवाना चाहते हैं और इसके लिए मेहनत कर रहे हैं। वह इस सीजन में सिर्फ सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी ही खेलना चाहते हैं। फिलहाल उनका रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने का इरादा नहीं है।

सुरेश रैना की कप्तानी में उत्तर प्रदेश सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2015-16 का खिताब अपने नाम कर चुका है। उस टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश की टीम ने अपने सारे मैच जीते थे।

हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अभी तक मुश्ताक अली ट्रॉफी के शेड्यूल की घोषणा नहीं की है, लेकिन यह तय माना जा रहा है कि बोर्ड आईपीएल की नीलामी से पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन करवा देगा।

suresh-raina suresh-raina (PC: Social Media)

रैना का डोमेस्टिक करियर

2002 में अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत करने वाले रैना ने अब तक 109 मैच खेले हैं और लगभग 42 की औसत से 6,871 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 14 शतक और 45 अर्धशतक भी लगाए हैं। उन्होंने UP की तरफ से अपना आखिरी फर्स्ट क्लास मैच दिसंबर 2018 में खेला था। 302 मैचों में रैना ने 8,078 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने सात शतक और 55 अर्धशतक बनाए हैं।

इंटरनेशनल करियर की बात करें तो रैना मिडिल ऑर्डर में अहम भूमिका निभाते थे। लगभग 12 साल लम्बे अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 226 वनडे मैचों में 35.31 की औसत से 5,615 रन बनाए हैं। इसके अलावा रैना ने 18 टेस्ट और 78 टी-20 भी खेले, जिसमें क्रमशः 768 और 1,605 रन अपने नाम किए। सुरेश रैना भारत की ओर से विश्व कप विजेता टीम के भी सदस्य रहे हैं।

15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले रैना लम्बे समय से प्रतियोगी क्रिकेट नहीं खेल सके हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला आईपीएल 2019 में खेला था।

सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी की धुरी रहे हैं। वह इस समय लीग के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 193 मैचों में 33.34 की औसत से 5,368 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी का बड़ा एलान: 35 लाख किसानों के खातों में 16 सौ करोड़ रुपये ट्रांसफर

रैना आईपीएल में 5,000 रनों का आंकड़ा छूने वाले पहले क्रिकेटर बने थे। इसके अलावा लीग में सबसे पहले 100 छक्के भी उन्होंने ही लगाए थे। वह सीएसके की टीम से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

रिपोर्ट- नीलमणि लाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story