×

DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा धमाका, आरसीबी को 7 विकेट से हराया

DC vs RCB: आईपीएल में शनिवार को दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला आरसीबी से हुआ। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Published on: 6 May 2023 11:11 PM GMT
DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा धमाका, आरसीबी को 7 विकेट से हराया
X
DC vs RCB

DC vs RCB: आईपीएल में शनिवार को दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला आरसीबी से हुआ। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दिल्ली के सामने आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए हैं। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ अंदाज़ में खेलते हुए तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

फिल साल्ट ने जड़ा तूफानी अर्धशतक:

इस मैच में जीत के लिए दिल्ली कैपिटल्स को 182 रनों का बड़ा लक्ष्य मिला था। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज़ों ने तूफानी अंदाज़ में खेलते हुए सिर्फ 16.4 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज़ फिल साल्ट ने मैच जिताऊ पारी खेलते हुए सिर्फ 45 गेंद पर 87 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने आठ चौके और छह छक्के जड़े। इसके अलावा रिली रोसो ने भी 35 रन रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

कोहली-लोमरोर ने जड़ा अर्धशतक:

इस मैच में आरसीबी के लिए एक बार फिर ओपनर जोड़ी ने कमाल की बल्लेबाज़ी की। कोहली और डुप्लेसिस ने मिलकर पहले विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी निभाई। डुप्लेसिस के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल का विकेट भी जल्दी गिर गया। मैक्सवेल इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए। आरसीबी के लिए विराट कोहली ने 55 रन बनाए। जबकि महिपाल ने नाबाद 54 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, रिले रूसो, मनीष पांडे, अमन हकीम खान, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, वनिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story