×

Dinesh Karthik Wife: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी ने दिया था धोखा, दोस्त के साथ बसाया घर

Dinesh Karthik Wife Cheated: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को अपनी पूर्व पत्नी द्वार मिला धोखा सबसे बड़ा ब्रेकडाउन था। जिन्होंने अपनी पत्नी निकिता वंजारा को दूसरे क्रिकेटर मुरली विजय के कारण खो दिया था।

Yachana Jaiswal
Published on: 9 Aug 2023 2:33 AM GMT
Dinesh Karthik Wife: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी ने दिया था धोखा, दोस्त के साथ बसाया घर
X
Dinesh Karthik Betrayed by His wife(Pic Credit-Social Media)

Dinesh Karthik Wife Cheated: भारत के इंटरनेशनल टीम में दिनेश कार्तिक की वापसी किसी बड़ी खुश खबरी से कम नहीं है। आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए उनका प्रदर्शन बेहतरीन था। कार्तिक ने खुद को टीम में भारत के लिए एक नामित फिनिशर का जगह बना लिया है। लेकिन यह पहली बार नहीं है जब कार्तिक ने अपनी जिंदगी में बड़ी मुसीबत से जूझ कर आगे बढ़े हो।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को अपनी पूर्व पत्नी द्वार मिला धोखा सबसे बड़ा ब्रेकडाउन था। जिन्होंने अपनी पत्नी निकिता वंजारा को दूसरे क्रिकेटर मुरली विजय के कारण खो दिया था।

लव ट्राइएंगल ने तोड़ा था कार्तिक का घर

लव ट्राइएंगल सबसे मसालेदार गपशप है। लेकिन यह इसमें शामिल लोगों के जीवन को बर्बाद कर देता है। ऐसा ही कुछ दिनेश कार्तिक को मिले धोखे की कहानी है। इसके बारे में बात करें तो, उनके दोस्त और टीम के साथी, मुरली विजय को उन्हीं की पत्नी निकिता वंजारा से प्यार हो गया, इस अफेयर ने उनके मैरिड लाइफ को बर्बाद कर दिया।

बचपन की दोस्ती के बाद हुई थी शादी

दिनेश कार्तिक और निकिता वंजारा बचपन से दोस्त थे जो एक-दूसरे को जानते थे। क्योंकि उनके पिता भी आपस में अच्छे दोस्त थे। अंततः दोनों एक साथ बड़े हुए और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया। उनके परिवारों ने उनकी दोस्ती को रिश्ते में बदलने का फैसला किया। दोनों शादी के लिए काफी एक्साइटेड थे। 2007 में, जब दिनेश कार्तिक 21 साल के थे, तब उन्होंने निकिता वंजारा के साथ शादी की थी और अपने सुखी वैवाहिक जीवन की शुरुआत की।

एक फलती-फूलती शादी में विश्वासघात का खंजर

कार्तिक को अपनी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा को आपस में प्यार था। दोनों दोस्त के रूप में बड़े हुए फिर जब उनके परिवारों ने मंजूरी दे दी, तो उन्होंने अपनी दोस्ती को रिश्ते में बदलने का फैसला किया था।लेकिन उनकी शादी के पांच साल बड़ी रुकावट आ गई थी। तभी मुरली विजय, जो कार्तिक के अच्छे दोस्त थे, निकिता के साथ कथित रूप से रिलेशन में आ गए। आपको बता दें कि, कार्तिक और विजय की जोड़ी 2012 में, इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न 5 के दौरान तमिलनाडु क्रिकेट टीम में एक साथी थे। कर्नाटक के खिलाफ एक महत्वपूर्ण विजय हजारे ट्रॉफी मैच के दौरान, दिनेश को इस अफेयर के बारे में पता चला। अपनी वाइफ से मिले इस धोखे से कार्तिक टूट से गए थे। उनको निकिता के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में पता लगते ही। इसके तुरंत बाद दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया था। साल 2012 में उनका तलाक हो गया, जबकि वह एक बच्चे की मां बनने वाली थी। जिस तुरंत बाद निकिता ने विजय से शादी कर ली। दिनेश और मुरली दोनों ने इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रखी। एक-दूसरे पर को बदनाम करने के बजाय, अपने जीवन में आगे बढ़ने पर दोनों ने काम किया है।

कार्तिक के जिंदगी में एक बार फिर आया प्यार

निकिता से तलाक के बाद कार्तिक का जीवन व्यक्तिगत और करियर दोनों ही लिहाज से उथल-पुथल भरा रहा। वह भारतीय टीम के लिए दावेदार नहीं थे और आईपीएल के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। लेकिन तभी उन्हें फिर से प्यार मिला, इस बार भारतीय स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से। निकिता की दिनेश कार्तिक में दिलचस्पी खत्म हो गई थी पूर्व जोड़े के जीवन में मुरली विजय के प्रवेश ने उनके परिवार को हमेशा के लिए खत्म कर दिया।

एक साक्षात्कार में, दीपिका पल्लीकल ने कार्तिक के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए बताया था, "वास्तव में हम पहली बार लगभग पांच साल पहले एक मैराथन में मिले थे। उसके बाद, हम जिम में मिले और, अगर मुझे याद है, मैं उन्हें अलविदा कहे बिना ही प्रैक्टिस के लिए चली गई। धीरे-धीरे हम एक-दूसरे को जानने लगे। हम जिम में एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन इससे ज्यादा कुछ नहीं था। जो भी कुछ हमारे बीच आज है इसकी शुरुआत कब हुई इसका भी अंदाजा हमें नहीं लगा।

मौजूदा समय की बात करे तो, दिनेश कार्तिक अपनी पत्नी दीपिका पल्लीकल के साथ हसी खुशी जिंदगी बिता रहे है। यह कपल एक सुंदर सा परफेक्ट फैमिली बन चुका है। ये कपल दो बेबी बॉय के साथ मौज से जिंदगी बिता रहे है।

वहीं, मुरली विजय की बात करें तो वे और निकिता वंजारा के भी दो बेटे और एक बेटी है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story