×

आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने की टीम की घोषणा, जॉनी बेयरस्टो की हुई वापसी

ENG vs IRE Only Test: आईपीएल के बीच अब इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत होने जा रही हैं। इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज से पहले आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलेगी। इसके लिए मंगलवार को ईसीबी ने अपनी टेस्ट टीम की घोषणा की।

Suryakant Soni
Published on: 16 May 2023 5:38 PM GMT
आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने की टीम की घोषणा, जॉनी बेयरस्टो की हुई वापसी
X
ENG vs IRE Only Test

ENG vs IRE Only Test: आईपीएल के बीच अब इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत होने जा रही हैं। इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज से पहले आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलेगी। इसके लिए मंगलवार को ईसीबी ने अपनी टेस्ट टीम की घोषणा की। इसमें इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो का भी नाम शामिल हैं। जॉनी बेयरस्टो चोट के चलते करीब एक साल से क्रिकेट से दूर रहे थे, उनकी इस दौरान बड़ी सर्जरी भी हुई थी। अब बेयरस्टो चोट से पूरी तरह उभरकर क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज़ होंगे बेयरस्टो:

बता दें इंग्लैंड का यह धाकड़ बल्लेबाज़ इस समय काउंटी क्रिकेट में व्यस्त हैं। अब आयरलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट से क्रिकेट में वापसी करेगा। माना जा रहा हैं कि एशेज सीरीज में बेयरस्टो को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ टीम में शामिल जाएगा। इससे टीम में एक और स्पेशलिस्ट बल्लेबाज़ या ऑलराउंडर को शामिल किया जा सकेगा। बता दें इंग्लैंड की ओर से 89 टेस्ट में 5,482 रन बना चुके बेयरस्टो ने अगस्त, 2022 में आखिरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट खेला था।

एंडरसन पर होगा गेंदबाज़ी का जिम्मा:

आयरलैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच को एशेज से पहले की तैयारी के रूप में देखा जा रहा हैं। दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। उनके साथ गेंदबाज़ी में मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और ओली रॉबिंसन मौजूद होंगे। जबकि दूसरी तरफ जोफ्रा आर्चर एक बार फिर चोटिल होने के कारण इस सीरीज के लिए नहीं चुने गए हैं। उनका एशेज में खेलना भी मुश्किल लग रहा हैं।

बेन स्टोक्स संभालेंगे टीम की कमान:

बता दें आयरलैंड के खिलाफ होने वाले इस एकमात्र टेस्ट के लिए इंग्लैंड की कमान बेन स्टोक्स संभालेंगे। स्टोक्स अभी आईपीएल खेलने में व्यस्त हैं। आईपीएल की समाप्ति के बाद वो टीम से जुड़ जाएंगे। उनके अलावा जो रुट, हैरी ब्रूक और बेन डकेट पर बल्लेबाज़ी का जिम्मा होगा। आयरलैंड और इंग्लैंड की के बीच यह टेस्ट मैच लॉर्ड्स में 1 जून से खेला जाना है।

इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story