×

ENG vs IRE Test: इंग्लैंड ने जीता आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

Tags:

Suryakant Soni
Published on: 3 Jun 2023 9:59 PM GMT
ENG vs IRE Test: इंग्लैंड ने जीता आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड
X
ENG vs IRE Test (Photo: Twitter)

ENG vs IRE Test: इंग्लैंड ने आयरलैंड को एकमात्र टेस्ट मैच में हरा दिया। लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में आयरलैंड को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहली पारी में आयरलैंड की टीम 172 रनों पर ढेर हो गई थी। उसके बाद इंग्लैंड ने चार विकेट के नुकसान पर 524 रन बनाए थे। जबकि आयरलैंड ने दूसरी पारी में 362 रन ही बना पाई। इससे इंग्लैंड को जीत के लिए 11 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसे इंग्लैंड ने बिना विकेट खोये हासिल कर लिया।

जोश टंग ने पहले ही मैच में किया बड़ा कारनामा:

बता दें इंग्लैंड ने इस एकमात्र टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन की जगह युवा तेज़ गेंदबाज़ जोश टंग को टीम में शामिल किया। जोश टंग ने अपने पहले ही मैच में बड़ा कारनामा करते हुए आयरलैंड की दूसरी पारी में पांच विकेट झटके। उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी से सभी को खूब प्रभावित किया। टंग ने 66 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। इससे पहले पहली पारी में इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड ने पांच विकेट लिए थे। ब्रॉड ने मैच के पहले 7 ओवरों में दो बार 3 विकेट लेने कारनामा किया हैं।

ओली पोप ने जड़ा दोहरा शतक:

इंग्लैंड ने इस मैच में भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी जारी रखी हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ओली पोप ने आयरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में शानदार दोहरा शतक जड़ा। यह उनके करियर का पहला दोहरा शतक हो गया। उन्होंने इसके लिए 207 गेंदों का सामना किया। जबकि पोप ने अपना शतक 126 गेंदों पर पूरा किया था। वो इग्लैंड की तरफ से सबसे तेज़ दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं। पोप ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 36 मैचों में 32 की औसत से कुल 2046 रन बनाए हैं।

डकेट ने खेली तूफानी पारी:

ओली पोप के अलावा इस मैच में इंग्लैंड के बेन डकेट ने भी जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ा। हालांकि बेन डकेट इस मैच में दोहरा शतक बनाने से चूक गए। उन्होंने अपनी पारी में 100 की स्ट्राइक रेट से अधिक बल्लेबाज़ी करते हुए 178 गेंदों पर 24 चौकों और 1 छक्के की मदद से 182 रन बनाए। बता दें करीब छह साल बाद डकेट ने टेस्ट में करिश्माई वापसी की हैं, उन्होंने पिछली 11 पारियों में 2 शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story