×

आयरलैंड के खिलाफ ओली पोप ने जड़ा दोहरा शतक, इंग्लैंड ने 524 रनों पर घोषित की पहली पारी

ENG vs IRE Test: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच शुक्रवार को टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खेला जा रहा हैं। लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के गेंदबाज़ों के बाद बल्लेबाज़ों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। इंग्लैंड के खिलाफ पूरी आयरिश टीम सिर्फ 172 रनों पर ढेर हो गई।

Suryakant Soni
Published on: 2 Jun 2023 9:12 PM GMT
आयरलैंड के खिलाफ ओली पोप ने जड़ा दोहरा शतक, इंग्लैंड ने 524 रनों पर घोषित की पहली पारी
X
ENG vs IRE Test (Photo: Google)

ENG vs IRE Test: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच शुक्रवार को टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खेला जा रहा हैं। लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के गेंदबाज़ों के बाद बल्लेबाज़ों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। इंग्लैंड के खिलाफ पूरी आयरिश टीम सिर्फ 172 रनों पर ढेर हो गई। इसके जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 4 विकेट के नुकसान पर 524 रनों पर घोषित की। इंग्लैंड की इस पारी में ओली पोप ने शानदार दोहरा शतक जड़ा। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 352 रनों की बढ़त मिली हैं।

ओली पोप ने जड़ा दोहरा शतक:

इंग्लैंड ने इस मैच में भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी जारी रखी हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ओली पोप ने आयरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में शानदार दोहरा शतक जड़ा। यह उनके करियर का पहला दोहरा शतक हो गया। उन्होंने इसके लिए 207 गेंदों का सामना किया। जबकि पोप ने अपना शतक 126 गेंदों पर पूरा किया था। वो इग्लैंड की तरफ से सबसे तेज़ दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं। पोप ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 36 मैचों में 32 की औसत से कुल 2046 रन बनाए हैं।

डकेट दूसरे शतक से चूके:

ओली पोप के अलावा इस मैच में इंग्लैंड के बेन डकेट ने भी जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जड़ा। हालांकि बेन डकेट इस मैच में दोहरा शतक बनाने से चूक गए। उन्होंने अपनी पारी में 100 की स्ट्राइक रेट से अधिक बल्लेबाज़ी करते हुए 178 गेंदों पर 24 चौकों और 1 छक्के की मदद से 182 रन बनाए। बता दें करीब छह साल बाद डकेट ने टेस्ट में करिश्माई वापसी की हैं, उन्होंने पिछली 11 पारियों में 2 शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड की घातक गेंदबाज़ी:

बता दें ब्रॉड पिछले कई सालों से अपनी सरजमीं पर टेस्ट की एक पारी में पांच विकेट के लिए तरस गए थे। उन्होंने अंतिम बार 2013 में एक पारी में पांच विकेट लिए थे। उसके बाद अब 2023 में आयरलैंड के खिलाफ ब्रॉड ने यह कारनामा फिर दोहराया है। स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने टेस्ट क्रिकेट में 20वीं बार एक पारी में पांच या उससे अधिक विकेट हासिल किए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story