×

IPL 2023 Final Match: ...तब लगा की पलटेगी बाजी जब गिरे धड़ाधड़ सीएसके के 3 विकेट

IPL 2023 Final Match: सीएसके ने आईपीएल के फाइनल मैच को जीतकर खिताबी जीत दिलाई। लेकिन मैच में गुजरात का प्रर्दशन भी नायाब रहा। जिससे मैच के आखिरी ओवर तक रोमांच बना हुआ था।

Yachana Jaiswal
Published on: 30 May 2023 10:47 AM GMT (Updated on: 30 May 2023 11:02 AM GMT)
IPL 2023 Final Match: ...तब लगा की पलटेगी बाजी जब गिरे धड़ाधड़ सीएसके के 3 विकेट
X
IPL 2023 (Pic Credit - Twitter)

IPL 2023 Final Match: आईपीएल 2023 का सीजन जबरदस्त रहा। जिसमे हर मैच में रोमांच बना हुआ था। 2023 के सीजन में ज्यादातर मैच में अंतिम ओवर ने मैच की बाजी पलटी है। आखिरी ओवर का यह सस्पेंस मैच के अंत तक कायम रहा। आईपीएल के 16 वें सीजन के फाइनल मैच में भी आखिरी ओवर पर रोमांच देखने को मिला है।

लेकिन फाइनल में। मैच की बाजी कई बार पलटते हुए दिखी है। कभी लगा की अब गुजरात के नाम हुआ जीत और कभी लगा की नहीं नहीं मैच अभी बाकी चेन्नई के खिलाड़ी अभी बाकी है। हालांकि, अंत में जीत तो सीएसके की ही हुई। आईपीएल के इतिहास में एक और बार नाम तो सीएसके का ही दर्ज हुआ। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 10 आईपीएल के 16 सीजन में 10 बार फाइनल खेल चुकी है। जिसके साथ सीएसके की टीम ने 5 बार जीत का खिताब अपने नाम किया है। आईपीएल 2023 के फाइनल में अड़चनें कम नहीं थी लेकीन मैच भी शानदार रहा दर्शक मैच से जुड़े रहे। मैच में कितने बार सीएसके के फैंस की धड़कनें बढ़ी तो, कितने बार गुजरात टाइटंस के प्रशंसकों की उम्मीद जगी।

मैच में कब लगा की पलटी बाजी

गुजरात टाइटंस की सलामी जोड़ी शाह और गिल पावरप्ले खेलने उतरे । इन्होंने एक ही ओवर में कई चौके दागे। शुभमन गिल आईपीएल 2023 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।सलामी बल्लेबाज गिल और शाहा ने मात्र 32 गेंदों में टाइटन्स के लिए अर्धशतक का आंकड़ा पार कर लिया था। विकेटकीपर धोनी सीएसके के बचाव में आगे आए और शुभमन गिल को जडेजा की गेंद पर स्टंप आउट कर टीम को कमजोर करने की शानदार कोशिश की। धोनी ने अपने 250वें आईपीएल मैच में 300वां विकेट शुभमन गिल का लिया।

रिद्धिमान शाहा ने 37 गेंदों में 53 रन बनाए। रिद्धिमान साहा ने ऑफ स्टंप पर डाली गई अच्छी लेंथ की गेंद का सामना करने के बाद स्लॉग शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन दीपक चहर की गेंद पर एमएस धोनी के हाथों कैच आउट हो गए, जिसके परिणामस्वरूप सीएसके को दूसरा विकेट मिला।

फिर दो हार्ड-हिटिंग बल्लेबाजों, सुदर्शन और पंड्या के साथ क्रीज पर, टाइटन्स ने 200 रनों का टारगेट पर कर लिया। लेकिन टीम इतने पर नहीं रुकी, उनकी पारी का आखिरी ओवर सुदर्शन द्वारा बैक-टू-बैक दो छक्कों के साथ शुरू किया गया। सुदर्शन आउट हुए। बल्लेबाज आज शानदार फॉर्म में बना हुआ था, सुदर्शन 74 गेंदों पर 96 रन की पारी खेली शतक बनाने से चूक गए। तब राशिद खान क्रीज पर आए।

टाइटन की पारी का आखिरी ओवर सबसे रोमांचक साबित हुआ क्योंकि गुजरात की टीम ने दो विकेट गंवा दिए। सुदर्शन के बाद राशिद खान क्रीज पर आए और पारी की आखिरी गेंद पर आउट हो गए। गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल के इतिहास में अबतक का सबसे शानदार और हाइएस्ट टारगेट फाइनल में रखा था। लेकिन बारिश के कारण ओवर में कटौती हुई और 171 रन का टारगेट सीएसके को चेज करने को मिला।

गुजरात की बल्लेबाजी ने भी सीएसके को किया परेशान

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज नूर अहमद और जोश लिटिल ने पावरप्ले के बाद अच्छे स्पैल दिए लेकिन सीएसके के सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ और कॉनवे ने आवश्यक रन रेट बनाए रखा। मोहित शर्मा ने पहले अजिंक्य रहाणे का विकेट लिया। जिसके बाद मोहित शर्मा ने अंबाती रायडू और एमएस धोनी के लगातार दो विकेट एक ही ओवर में लेकर गुजरात टाइटंस के लिए गेम चेंजर का काम किया था। हालांकि, जडेजा और दुबे अभी भी मैदान पर बने हुए थे। मोहित शर्मा ने अंतिम ओवर की शुरुआत चार बेहतरीन गेंदों से की जीने एक बार फिर मैच को गुजरात के तरफ मोड़ दिया था। लेकिन अंतिम दो बाल पर मोहित की गेंदबाजी लड़खड़ा गई। जडेजा को बस इन्वेस्ट करना था जो की जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी के इन्वेस्टमेंट से मैच में आखिरी दो गेंद पर बाजी ही पलट दी। मैच का खिताब जिताने के लिए बस इतना ही चाहिए था। सीएसके के फिनिशर ने आखिरी दो गेंदों पर एक छक्का और एक चौका लगाकर चेन्नई सुपर किंग्स को अपना पांचवां आईपीएल खिताब दिला दिया।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story