×

IPL 2023 Final: शुभमन गिल फाइनल मैच में कर सकते हैं बड़ा कारनामा, निशाने पर होगा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड...

IPL 2023 Final: चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच सोमवार को आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। बता दें फाइनल मैच रविवार को बारिश के चलते रिजर्व डे के लिए टालना पड़ा था। आज होने वाले इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज़ शुभमन गिल से सावधान रहना होगा।

Suryakant Soni
Published on: 29 May 2023 4:11 PM GMT
IPL 2023 Final: शुभमन गिल फाइनल मैच में कर सकते हैं बड़ा कारनामा, निशाने पर होगा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड...
X
IPL 2023 Final (Pic Credit: Google Image)

IPL 2023 Final: चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच सोमवार को आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। बता दें फाइनल मैच रविवार को बारिश के चलते रिजर्व डे के लिए टालना पड़ा था। आज होने वाले इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज़ शुभमन गिल से सावधान रहना होगा। गिल इस समय जबरदस्त लय में नज़र आ रहे हैं। अब फाइनल मैच में शुभमन गिल चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने सबसे बड़ी चुनौती रहने वाले हैं। नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर शुभमन गिल का बल्ला खूब रन बरसा रहा है।

क्या तोड़ पाएंगे विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड..?

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच यह मैच आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में सभी की निगाहें गुजरात टाइटंस के ओपनर बल्लेबाज़ शुभमन गिल पर रहेगी। आज के मैच में गिल बड़ा तहलका मचा सकते हैं। उनके निशाने पर इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड होंगे। इसमें से एक रिकॉर्ड आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने का भी होगा। बता दें एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इस समय विराट कोहली के नाम हैं। कोहली ने IPL 2016 में 973 रन बनाए थे और गिल इस सीजन 851 रन बना चुके हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि क्या आज शुभमन गिल विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे..?

एक मैदान पर सर्वाधिक रन:

इस सीजन में टीम इंडिया के इस युवा बल्लेबाज़ ने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। उन्होंने इस सीजन में अब तक सर्वाधिक रन बनाये हैं। अब उनके निशाने पर विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड रहने वाला हैं। आईपीएल के एक सीजन में एक मैदान पर सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी कोहली के नाम हैं। कोहली ने आईपीएल 2016 में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 597 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। गिल ने आईपीएल 2023 के इस सीजन में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर अब तक कुल 533 रन बनाए हैं। कोहली के रिकॉर्ड तोड़ने से वो सिर्फ 65 रन दूर है।

शुभमन गिल को रोक पाएंगे धोनी के गेंदबाज़:

इस फाइनल मैच में गुजरात का पलड़ा काफी मजबूत नज़र आ रहा हैं। इसके पीछे की वजह उनके ओपनर बल्लेबाज़ शुभमन गिल की धमाकेदार फॉर्म हैं। इस समय गिल इस सीजन में 850 रनों से ज्यादा का स्कोर बना चुके हैं। पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ इसी मैदान पर गिल ने धमाकेदार शतक जड़ा था। अब चेन्नई के गेंदबाज़ों को अगर इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी तो उन्हें शुभमन गिल को जल्दी पवेलियन भेजना पड़ेगा। आईपीएल में शुभमन गिल 16 मैच खेलकर 851 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 129 रनों का रहा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story