×

CSK vs GT IPL 2023 Final: रिजर्व डे पर टिकट को लेकर बड़ा अपडेट, आईपीएल फाइनल लाइव मैच देखने पर नहीं करना होगा खर्च

CSK vs GT IPL 2023 Final: बारिश की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच का फाइनल मुकाबला बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका।

Yachana Jaiswal
Published on: 29 May 2023 7:26 AM GMT
CSK vs GT IPL 2023 Final: रिजर्व डे पर टिकट को लेकर बड़ा अपडेट, आईपीएल फाइनल लाइव मैच देखने पर नहीं करना होगा खर्च
X
CSK vs GT IPL 2023 Final (Pic Credit - Twitter)

CSK vs GT IPL Final 2023: आईपीएल 2023 के 16वें सीजन का फाइनल मैच बारिश की वजह से आगे बढ़ा दिया गया है यानी मैच डिसाइड किए दिन पर अथाह बारिश के कारण नहीं हो पाया। अब आईपीएल का यह फाइनल मैच रिजर्व-डे यानी 29 मई को खेला जाना तय हुआ है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच आईपीएल का फाइनल मैच खेला जाना था। मैच शुरू होने के समय यानी शाम के समय से ही तेज बारिश शुरु हो गई, को की लगातार 3 से 4 घंटे तक होती रही इसकी वजह से मैच अपने कट ऑफ समय तक भी जब बारिश के कारण नहीं शुरू हो पाई तो आईपीएल के अधिकारियों व बीसीसीआई के अधिकारियों ने मिलकर यह फैसला किया कि अब मैच रिजर्व डे पर होगा। रिजर्व डे पर कराने के सहमति में फैसला लिया गया। जब यह खबर सर्कुलर हुई तो ऐसे में स्टेडियम में मैच देखने आए दर्शकों के लिए भी एक जरूरी सूचना अपडेट की गई।

अहमदाबाद, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लगी बड़ी स्क्रीन पर दर्शकों को उनकी फिजिकल टिकट को सुरक्षित रखने के लिए कहा गया है. ताकि जब वह कल यानी 29 मई को स्टेडियम में मैच देखने आए तो इसी टिकट के जरिए प्रवेश कर सकें। मैच देखने पहुंचे दर्शकों के लिए यह जरूरी सूचना था कि, रविवार का दिन होने से दर्शकों की कतार भारी थी, अब जब मैच को रिजर्व डे पर खेलने का तय किया गया है, तो स्टेडियम में दर्शक फिर से आ पाए उनके टिकट का पैसा बर्बाद न हो। इसलिए यह फैसला लिया गया है कि वह इसी टिकट पर मैच देख सकते हैं। जिसे लेकर देखने रविवार को स्टेडियम पहुंचे थे।

तेज हुईं लगातार बारिश से रद्द हुआ मैच

चेन्नई-गुजरात का फाइनल मैच रविवार को बारिश के कारण नहीं खेला गया। इसको लेकर आईपीएल ने एक ट्वीट किया है, आईपीएल ने ट्वीट में लिखा, ''आईपीएल 2023 का फाइनल मैच अब कल 29 मई के दिन (रिजर्व डे) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। आज का टिकट कल के लिए भी मान्य होंगे। हम आपसे निवेदन करते हैं कि आप टिकट को सुरक्षित रखें।

बता दें कि आईपीएल 2023 के फाइनल मैच की टिकट सोल्ड आउट हो चुकी थी। इस मैच में फैंस के साथ प्लेयर्स ने मैच शुरू करने का इंतजार कर रहे थे, हालांकि, 11 बजे के लगभग अंपायर्स और मैच अधिकारियों ने बातचीत करके मुकाबले को रिजर्व-डे पर कराने का डिसाइड किया।

कमेंटेटर से बात करते हुए अंपायर ने रिजर्व डे के बारे में बताया था,

कमेंटेटर साइमन डूल से बात करते हुए अंपायर नितिन मेनन और रॉड टकर ने बताया, ''रात नौ बजे के आसपास सिचुएशन काफी बेहतर थीं। तीन घंटे की बारिश के बाद भी हम सबको मैच होने की उम्मीद थे लेकिन कुछ ही समय में दोबारा बारिश शुरू हो गई। देर रात 12:06 बजे तक हम मैच को शुरू कर सकते थे। लेकिन ग्राउंड्समैन को फील्ड और पिच को सूखाने के लिए कम से कम एक घंटे का समय चाहिए होता। लेकिन जब रात 11 बजे तक बारिश नहीं रुक सकी तब मैच किसी और दिन खेला जायेगा,हम फिर कल (सोमवार) मैच का आनंद ले सकते है।

अब 29 मई की शाम 7:30 पर शुरू होगा मुकाबला

आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब फाइनल मैच के लिए रिजर्व-डे के दिन का चयन किया गया है। चेन्नई और गुजरात के बीच सीजन का आखिरी मैच 29 मई की शाम को भारतीय समयानुसार 7:30 पर नरेन्द्र मोदी इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरू किया जायेगा।

उमड़ी थी भीड़ मैच को लेकर था गजब का जोश

आईपीएल 2023 फाइनल के लिए नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में फैंस की भारी भीड़ देखी गई थी। क्रिकेट फैंस के बीच आईपीएल के इस सीजन के फाइनल को लेकर गजब का जोश देखा गया है। नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में फैंस की भारी तादाद देखी जा सकती थी। नरेन्द्र मोदी स्टेडियम की क्षमता 1 लाख 32 हजार है। जिसमे एक साथ इतने फैंस मैदान पर लिव मैच देखने का आनंद उठा सकते है। वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल फाइनल के दौरान स्टेडियम फैंस से खचाखच भरा हुआ था।

यही हुआ था क्वालिफायर 2 भी,

आईपीएल 2023 सीजन का क्वालीफायर-2 का मुकाबला अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में गुजरात टाइटंस के सामने मुंबई इंडियंस की टीम थी। चेन्नई सुपर किंग्स लीग स्टेज के बाद 17 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई थी। यहां क्वालीफायर-2में गुजरात टाइटंस को मुंबई इंडियंस ने हराया था। चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच क्वालीफायर-1 चेपॉक स्टेडियम में खेला गया था। गुजरात टाइटंस ने क्वालीफायर-2 में मुंबई इंडियंस को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। इससे पहले गुजरात टाइटंस टीम लीग मैचों के बाद प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई थी।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story