×

IPL 2023 Final: 16 साल के आईपीएल इतिहास में पहली बार टला फाइनल!, आज होगी खिताबी भिड़ंत

IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार (28 मई) को खेला जाना था। लेकिन मैच से पहले अचानक तेज़ बारिश ने पूरा मजा किरकिरा कर दिया। हालांकि आईपीएल के प्लेऑफ मैचों के लिए रिजर्व डे का नियम लागु किया गया है।

Suryakant Soni
Published on: 29 May 2023 1:24 PM GMT
IPL 2023 Final: 16 साल के आईपीएल इतिहास में पहली बार टला फाइनल!, आज होगी खिताबी भिड़ंत
X
IPL 2023 Final (Pic Credit: Google Image)

IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार (28 मई) को खेला जाना था। लेकिन मैच से पहले अचानक तेज़ बारिश ने पूरा मजा किरकिरा कर दिया। हालांकि आईपीएल के प्लेऑफ मैचों के लिए रिजर्व डे का नियम लागु किया गया है। ऐसे में अब यह मुकाबला रिजर्व डे यानी सोमवार (29 मई) को खेला जाएगा। आज चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम गुजरात टाइटंस से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेगी। रविवार को लगातार 4-5 घंटे की बारिश के बाद मैच को रिजर्व डे पर कराने का निर्णय किया है।

टॉस से पहले हुई थी बारिश शुरू:

बता दें अहमदाबाद में रविवार को सुबह मौसम मैच के लिहाज से काफी अच्छा था। लेकिन शाम के समय अचानक घने बादल छा गए। इसके बाद जोरदार बारिश का दौर करीब 3-4 घंटे से भी ज्यादा देखने को मिला। इसके बाद मैच रैफरी ने अंपायरों के साथ चर्चा करते हुए मैच को रिजर्व डे पर कराने का निर्णय किया है। बता दें इस दौरान एक बार बीच में बारिश कुछ देर के लिए थमी तो कवर्स हटाए गए, लेकिन कुछ देर बाद फिर से भारी बारिश होने लग गई। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि फाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा हो।

रिजर्व डे पर भी बारिश आने पर क्या होगा?

आईपीएल 2023 में प्लेऑफ और फाइनल मुकाबलों के लिए रिजर्व डे निर्धारित किया गया है। रिजर्व डे पर पूरे 20-20 ओवर का मैच कराया जाएगा। अगर आज भी मैच में बारिश की खलल पड़ती है तो पूरा मैच कराने के लिए 120 मिनट या 2 घंटे का अतिरक्त समय दिया जाएगा। इसका कट-ऑफ टाइम 12:06 बजे तक रहेगा। फिर भी अगर मैच नहीं हुआ तो सुपर ओवर के जरिए विजेता टीम की घोषणा की जाएगी। आईपीएल के 16 साल के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब खिताबी मुकाबले को बारिश के कारण रिजर्व डे पर टाल दिया गया है।

आज कैसा है अहमदाबाद का मौसम:

क्रिकेट फैंस को रविवार को निराश होकर वापस घर लौटना पड़ा। एक बार फिर क्रिकेटप्रेमी आज उत्साह के साथ मैदान में जुटने शुरू हो गए हैं। इनके अलावा टीवी या ऑनलाइन देखने वाले क्रिकेट फैंस अहमदाबाद के मौसम की जानकारी ले रहे हैं। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, सोमवार को अहमदाबाद में बारिश की संभावना न के बराबर है। इसका मतलब आज फाइनल मुकाबला बिना बारिश के खलल के देखने को मिलेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story