ENG vs SA: इंग्लैड की शानदार जीत, लेकिन हुआ कुछ ऐसा, जीत पर उठे सवाल

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका तीन मैचों की टी-20 सीरीज में इंग्लैंड ने 3-0 से बढ़त बनाई। हालांकि सीरीज के आखिरी मैच के दौरान कैप्टन ऑयन मॉर्गन को कोड वर्ड में मैसेज भेजते देखा गया।

england

ENG vs SA: इंग्लैड की शानदार जीत, लेकिन हुआ कुछ ऐसा, जीत पर उठे सवाल (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (ENG vs SA) के बीच इस हफ्ते खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज (T20 Series) के आखिरी मैच में इंग्लैंड ने 9 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की। इस जीत के बाद इंग्लैड ने इस सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिससे इंग्लैंड की आखिरी जीत को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं।

इंग्लैंड टीम पर क्या है आरोप?

दरअसल, इंग्लैंड टीम पर आरोप लगाया जा रहा है कि मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम से टीम के कैप्टन ऑयन मॉर्गन (Captain Eoin Morgan) को कोड वर्ड (Code Word) में मैसेज भेजे गए थे। वहीं अब इस हरकत पर पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने सवाल खड़े किए हैं। साथ ही इसे नियमों के खिलाफ बताया है। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला-

यह भी पढ़ें: विराट बने इस मामले में दुनिया के पहले बल्लेबाज, तोड़ दिया सचिन का रिकाॅर्ड

ENG vs SA
(फोटो- सोशल मीडिया)

क्या है पूरा मामला?

ये घटना टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच की है। दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान 19वां ओवर चल रहा था। इस दौरान इंग्लैंड टीम के एनालिस्ट नाथन लेमन ड्रेसिंग रूम में बैठे थे। तभी ऑयन मॉर्गन की तरफ लेमन को कार्ड दिखाते हुए देखा गया। एक बड़े से क्लिपबोर्ड पर 4E और 2C लिखा था। हालांकि मैच के बाद विकेटकीपर जोस बटलर ने कहा कि इससे उनकी टीम कोई खास मदद नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: सचिन का टूट गया रिकॉर्ड, तीसरे वनडे में भारत की जीत

बटलर ने ऑयन मॉर्गन को एक बेहतरीन कैप्टन करार दिया

उन्होंने आगे कहा कि मॉर्गन और नाथन इन दिनों साथ मिलकर रणनीति बनाने में लगे हैं। ये एक तरह का प्रयोग है। उन्होंने ऑयन मॉर्गन को एक बेहतरीन कैप्टन करार दिया। वहीं इस घटना पर पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने सवाल खड़े करते हुए ट्वीट किया। फिर बाद में वॉन ने एक स्थानीय अखबार में कॉलम लिखते हुए कहा कि अगर वो इंग्लैड टीम के कैप्टन होते तो ऐसा ना करते।

इंग्लैड क्रिकेट बोर्ड ने दी सफाई

इस घटना के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी सफाई पेश की है। बोर्ड ने कहा कि ड्रेसिंग रूम से टीम के कैप्टन को कुछ जानकारियां दी गई। अब ये कप्तान के ऊपर है कि इसे अपनाए या नजरअंदाज करे।

यह भी पढ़ें: T20 सीरीज पर कब्जा कर सकती है टीम इंडिया, ये है बड़ी वजह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App