×

IPL 2020: ऑयन माॅर्गन किया ऐसा काम, अब हो रही खूब चर्चा

आईसीसी के नए नियमों की वजह खिलाड़ी ऐसा करते हुए नजर आ रहे हैं। आईसीसी के नए नियमों के मुताबिक, मैदान पर खिलाड़ियों और अंपायरों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 23 Oct 2020 5:41 AM GMT
IPL 2020: ऑयन माॅर्गन किया ऐसा काम, अब हो रही खूब चर्चा
X
बातेंआईपीएल 2020 में खिलाड़ी क्यों पहन रहे हैं दोहरी कैपजानिए

नई दिल्ली कोरोनावायरस के बीच जब से क्रिकेट शुरू हुआ तब से कई बार मैदान पर देखा है की टीम के कप्तान या टीम के दूसरे खिलाड़ी एक कैप के बजाय दो कैप लगाए नजर आते हैं। आईपीएल 2020 में भी ऐसा कई बार देखागया जिसमें ऑयन मॉर्गन एवं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर कई बार मैदान पर 2 टोपी पहने नजर आए।

आईपीएल में खेले गए एक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मैच में केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 84 रन बना सकी। इस टारगेट को आरसीबी ने 14वें ओवर में हासिल कर लिया और जीत दर्ज की। इसके साथ ही आरसीबी आईपीएल अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई।

टूर्नामेंट में दो कैप्स

कोरोना वायरस महामारी के दौरान हुए अलग-अलग टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को दो कैप्स में देखा गया है। आईसीसी के नए नियमों की वजह खिलाड़ी ऐसा करते हुए नजर आ रहे हैं। आईसीसी के नए नियमों के मुताबिक, मैदान पर खिलाड़ियों और अंपायरों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। यूजर्स ऑयन मॉर्गन के दो कैप पहनने को लेकर संबंधित सवाल खड़े किए, लेकिन यह पहला अवसर नहीं था जब किसी खिलाड़ी ने दो कैप्स पहनी हों।

यह पढ़ें...कानपुर वाले कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे केस में चौंकाने वाला खुलासा, हिल गई पुलिस

पिछले महीने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई वनडे सीरीज में आरोन फिंच भी दो या तीन कैप्स पहने हुए नजर आए थे। वहीं, आईपीएल 2020 की बात करें तो केकेआर इस समय 10 में से पांच मैच जीत कर चौथे स्थान पर है। अगर बचे हुए मैचों में से वह एक दो मैच जीत लेती है तो प्ले ऑफ में पहुंच जाएगी। दूसरी तरफ आरसीबी दूसरे स्थान पर है। यह निश्चित है कि वह प्ले ऑफ में पहुंचेगी।

ipl2020

यह पढ़ें...दिनदहाडे़ लूट व हत्या का मामला: ताबड़तोड़ एनकाउंटर, आरोपी का हुआ ये हाल

गेंदबाजों की उनके सामान को संभालने में मदद

ऐसे में खिलाड़ी अपनी कोई भी चीज जैसे कि टोपी, स्वेटर, चश्मा आदि गेंदबाजी के दौरान अंपायर या साथी खिलाड़ियों को नहीं दे सकते। ऐसे में अंपायरों को गेंद को हैंडल करने को दौरान ग्ल्वस पहनने के लिए भी कहा जा रहा है। ऐसे में खिलाड़ी दोहरी टोपी पहनकर गेंदबाजों की उनके सामान को संभालने में मदद कर रहे हैं।

आईसीसी का यह नियम इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हुई सीरीज से ही लागू है। ऐसे में इस टेस्ट सीरीज के दौरान विंडीज के रहकीम कार्नवाल को मैदान पर एक से ज्यादा कैप पहने देखा गया था। वह कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी मल्टीपल कैप पहने हुए थे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story