×

टीम इंडिया को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, अकेले जिताने की रखता क्षमता

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों कई खिलाड़ी एंट्री पाने के लिए नए- नए रिकॉर्ड बना रहे है। इसमें एक तरफ महाराष्ट्र प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने को मिल रहा है वही दूसरी ओर तमिलनाडु प्रीमियर लीग में भी खिलाड़ी करामात दिखा रहे है।

Yachana Jaiswal
Published on: 22 Jun 2023 2:14 PM GMT (Updated on: 22 Jun 2023 5:38 PM GMT)
टीम इंडिया को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, अकेले जिताने की रखता क्षमता
X
Fastest Bowler in Indian Team (Pic Credit - Social Media)

Fastest Bowler in IndianTeam: भारतीय टीम के खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद कई खिलाड़ी आराम से छुट्टियां मना रहे है लेकिन वहीं दूसरी ओर कुछ खिलाड़ी अपने बेमिसाल प्रदर्शन से भारतीय टीम मे एंट्री के लिए रास्ता साफ कर रहे है। इन सब के बीच जहां एक तरफ महाराष्ट्र प्रीमियर लीग चल रहा है।

वही दूसरी ओर तमिलनाडु में भी क्रिकेट लीग चल रहा है। TNPL यानि तमिलनाडु प्रीमियर लीग जारी है। जिसमें एक खिलाड़ी के शानदार गेंदबाजी ने भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ियों को गेंदबाजी के साथ विकेट लेने में भी पीछे छोड़ दिया है।

तमिलनाडु लीग से चर्चे में आया यह खिलाड़ी

इन दिनों अलग अलग राज्य में अपना क्रिकेट का लीग जारी है। इसी दौर में तमिलनाडु प्रीमियर लीग चल रहा है जिसमे मैच के दौरान एक ऐसा खिलाड़ी उभर कर चर्चे में आया है, जिसने अपने बेहतरीन गेंदबाजी के प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस और भारतीय टीम के चयनकर्ता कमिटी को भी आश्चर्य में डाल दिया है।

हम बात कर रहे है तमिलनाडु प्रीमियर लीग में ड्रीम तिरुपुर तमिजंस टीम की ओर से पी भुवनेश्वरन की जिन्होंने मैच के दौरान ग्राउंड में जबरदस्त हंगामा मचाया है। भुवनेश्वरन की शानदार बॉलिंग ने अपोजिशन टीम की स्थिति को भी बिगड़कर रख दिया है। इसके कारण विपक्ष टीम की हार तो डिसाइडेड है।

इन टीमों के बीच हुआ मैच

नेल्लाई रॉयल किंग और ड्रीम तिरुपुर तमिजंस के बीच तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2023 का दसवां मैच खेला गया है। जिसमे तिरुपुर ने नेल्लाई को बल्लेबाजी करने का आह्वाहन दिया है। मैच शुरू होने के बाद दूसरे ओवर से ही पी भुवनेश्वरण ने मैच में गर्दा उड़ना शुरू कर दिया और अपनी ताबड़तोड गेंदबाजी से बड़े से बड़े बल्लेबाज, खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। जिससे विपक्ष टीम पूरी तरह से कमजोर हो गई। भुवनेश्वरन के ग्राउंड पर आतंक के कारण टीम ने 18.2 ओवर मे मात्र 124 रन ही बना पाई।

पी भुवनेश्वन के विकेट के शिकार हुए यह खिलाड़ी

इस मैच मे भुवनेश्वरन के पेचीदा गेंदबाजी से कोई खिलाड़ी बचा नहीं रह पाया। पाँच खिलाड़ीयों का विकेट भुवनेश्वर ने पालक झपकते भर में लेकर उन्हें पवेलियन भेज दिया। इन विकेट में शिकार हुए खिलाड़ियों में श्री निरंजन, अरुण कार्तिक, अल सूर्यप्रकाश, जी अजितेश और एसएस वारियर का नाम शामिल है।

भुवनेश्वरन की अपनी इस शानदार बॉलिंग के बदौलत मैन ऑफ द मैच का खिताब से सम्मानित किया गया। पी भुवनेश्वरन ने अपने 3.2 ओवर डालने में मात्र 17 रन देते हुए 5 विकेट चटका कर मैच को अपने टीम के तरफ मोड़ दिया।

पी भुवनेश्वरन का मैच में प्रदर्शन इसी प्रकार जारी रहा तो बहुत जल्द ही यह भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलते हुए दिख सकते है। क्योंकि वर्तमान में भारतीय टीम में फिलहाल उमरान मालिक आउट ऑफ फॉर्म होने के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे है वहीं दूसरी और जसप्रीत बुमराह चोट लगने से, हेल्थ फिटनेस खराब होने के कारण भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे है इनकी फिटनेस कब तक ठीक होगी उसपर कुछ कह पाना मुश्किल है इनकी भारतीय टीम मे वापसी पर भी फिलहाल सवाल उठ रहा है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story