×

बुरी खबर: दिग्गज क्रिकेटर की मौत, कोरोना के चलते तोड़ा दम

पूरी दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना वायरस से न केवल आम इंसान बल्कि एक्टर से लेकर क्रिकेटर तक संक्रमित हो चुके हैं। इस बीच क्रिकेट की दुनिया से दुखद खबर सामने आई है।

Shreya
Published on: 14 April 2020 10:14 AM GMT
बुरी खबर: दिग्गज क्रिकेटर की मौत, कोरोना के चलते तोड़ा दम
X

इस्लामाबाद: पूरी दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना वायरस से न केवल आम इंसान बल्कि एक्टर से लेकर क्रिकेटर तक संक्रमित हो चुके हैं। इस बीच क्रिकेट की दुनिया से दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जफर सरफराज की कोरोना के चलते मौत हो गई है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जफर सरफराज की लेडी रीडिंग अस्पताल में सोमवार देर रात कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया है।

प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर थे जफर सरफराज

50 वर्षीय पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जफर सरफराज प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर थे। सरफराज को पिछले हफ्ते मंगलवार 7 अप्रैल को कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था जानकारी के मुताबिक, सरफराज पिछले तीन दिन से वेंटिलेटर पर थे और उन्होंने सोमवार को दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: पहले से ही हार्ट पेशेंट हैं मोरानी, अब कोरोना की तीसरी रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

लेफ्ट-आर्म स्पिन गेंदबाजी के लिए थे मशहूर

जफर सरफराज पाकिस्तान में 15 फर्स्ट क्लास मैच खेले चुके हैं। उन्होंने साल 1988 से 1994 तक 15 प्रथम श्रेणी और 1990 से 1992 तक 6 लिस्ट ए मैच खेले थे। जफर सरफराज अपने लेफ्ट-आर्म स्पिन गेंदबाजी के लिए भी काफी मशहूर थे। पिछले कई सालों से बाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज पेशावर की अंडर 19 टीम को कोचिंग दे रहे थे। आपको बता दें कि पिछले महीने पाकिस्तान के ही पूर्व शतरंज खिलाड़ी आजम खान की भी 95 साल में कोरोना के चलते मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: कोरोना: शहर से लेकर गांव तक ऐसे कर रही हैं लोगों की मदद, पीजी की स्टूडेंट ‘पलक’

पाकिस्तान में 5,500 लोग कोरोना से संक्रमित

आपको बता दें कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा देश में कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। अब तक वहां पर 5,500 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अकेले खैबर पख्तूनख्वा में 744 केस सामने आ चुके हैं। जबकि पूरे देश मे कोरोना के चलते 100 लोगों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: लो आ गई बंपर भर्तियां: तुरंत करें आवेदन, लॉकडाउन में उठाए फायदा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story