×

गौतम गंभीर का दावा- पूरे विश्व में कोई भी बेन स्टोक्स जैसा नहीं, जमकर की तारीफें

इंडियन क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की जमकर तारीफ की है।

Shreya
Published on: 27 July 2020 8:22 AM GMT
गौतम गंभीर का दावा- पूरे विश्व में कोई भी बेन स्टोक्स जैसा नहीं, जमकर की तारीफें
X
Gautam Gambhir praised Ben Stokes

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben stokes) की जमकर तारीफ की है और यहां तक कहा है कि भारत में कोई भी स्टार स्टोक्स जैसा नहीं है। गंभीर ने कहा कि आप इस वक्त किसी भी इंडियन क्रिकेटर से बेन स्टोक्स की तुलना नहीं कर सकते हैं। क्योंकि स्टोक्स शानदार लय में हैं।

यह भी पढ़ें: ड्रैगन की खुली पोल: भारतीय सैटेलाइट में कैद हुई चीनी सेना, नापाक इरादों का खुलासा

बेन स्टोक्स अपनी ही लीग में हैं

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में बेन स्टोक्स ने अपने खेल के दम पर टीम को सीरीज में एक मैच से पिछड़ने के बाद बराबरी पर ला दिया। वहीं अब इंग्लैंड सीरीज जीतने के काफी करीब भी पहुंच गया है। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा कि आप किसी भी भारतीय क्रिकेटर की स्टोक्स से तुलना नहीं कर सकते हैं। बिल्कुल भी नहीं, क्योंकि वो अपनी ही लीग में हैं।

Ben Stokes

भारत ही नहीं पूरे विश्व में भी उनके जैसा कोई नहीं

गौतम गंभीर ने कहा कि बेन स्टोक्स ने जो टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट और जो टी-20 क्रिकेट में किया है, मुझे नहीं लगता है कि उन जैसा कोई है। भारत तो छोड़िए पूरे विश्व में भी उनके जैसा कोई नहीं है।

यह भी पढ़ें: बेघर उमर अब्दुल्लाः दोबारा राज्य बनने तक नहीं लड़ेंगे चुनाव, ये है अपमान

स्टोक्स को लीडर बनने के लिए किसी तमगे की जरूरत नहीं

स्टोक्स के नेतृत्व गुणों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह अपनी क्षमता के हिसाब से एक कप्तान ही है। स्टोक्स को लीडर बनने के लिए किसी तमगे की जरूरत नहीं है। आपको कप्तान होने के लिए कप्तान कहलाने की जरूरत नहीं है। आप अपने प्रदर्शन से लीडर हो सकते हैं।

England all-rounder player Ben Stokes

यह भी पढ़ें: दुश्मनों का होगा पलभर में खात्मा: राफेल में है जबरदस्त खासियत, जानें 10 बड़ी बातें

दुर्भाग्य से विश्व क्रिकेट में इस समय उनकी तरह कोई नहीं

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि मुझे लगता है कि बहुत सारे खिलाड़ी वास्तव में बेन स्टोक्स की तरह बनना चाहेंगे। लेकिन दुर्भाग्य से विश्व क्रिकेट में इस समय उनकी तरह कोई नहीं है।

यह भी पढ़ें: अब मलेरिया और डेंगू का कहरः मानसून ने बढ़ाई आफत, नई चुनौती ने किया बेहाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story