×

GGL कप टेनिस टूर्नामेंट: आयरा को मिला दोहरा खिताब, ये भी बने चैंपियन

आयरा ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए दोनों वर्गों के फाइनल में अपने प्रतिद्वंदियों की चुनौती को समाप्त कर दिया। आयरा ने अंडर 12 में अदित्री सिंह जबकि अंडर 14 के फाइनल में कड़े मुकाबले के बाद धृति को हराया।

SK Gautam
Published on: 28 Jan 2020 9:21 AM GMT
GGL कप टेनिस टूर्नामेंट: आयरा को मिला दोहरा खिताब, ये भी बने चैंपियन
X

लखनऊ: गोमतीनगर स्थित विजयंत खंड मिनी स्टेडियम में आयोजित जीजीएल कप टेनिस टूर्नामेंट और स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम में प्रदेश के खिलाड़ियों ने अपने जौहर दिखाए। अंडर 8, 10,12,14 और 16 आयु के बालक और बालिका वर्ग में खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने लोगों का दिल जीत लिया। टूर्नामेंट का मुख्य आकर्षण रहीं 10 वर्षीय आयरा जिन्होंने अंडर 12 और अंडर 14 दोनों वर्गों में दोहरा खिताब लेकर सनसनी फैला दी।

तेजस पाठक चैंपियन बने तो बालिक वर्ग की चैंम्पियन आशी रहीं

आयरा ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए दोनों वर्गों के फाइनल में अपने प्रतिद्वंदियों की चुनौती को समाप्त कर दिया। आयरा ने अंडर 12 में अदित्री सिंह जबकि अंडर 14 के फाइनल में कड़े मुकाबले के बाद धृति को हराया। विभिन्न वर्गों में हुए मुकाबलों में अंडर 8 बालक वर्ग में तेजस पाठक चैंपियन बने तो बालिक वर्ग की चैंम्पियन आशी रहीं। बालक वर्ग के अंडर 10 वर्ग मे अमोघ चैंपियन बने तो बालिकाओं में संस्कृति ने भव्या को हराकर खिताब पर कब्जा किया।

ये भी देखें : दिल्ली चुनाव में नहीं खड़े हो सकेंगे ये नेता: केजरीवाल हैं वजह, जाने कैसे…

सिद्धार्थ ने ओम यादव को कड़े मुकाबले के बाद किया परास्त

बालक वर्ग के अंडर 12 के चैंपियन सानिध्य ने अरुणित तो अंडर 14 में प्रणव ने वरुण को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। अंडर 16 बालिका वर्ग में सासा कटियार ने एक तरफा मुकाबले में धृति को हराया तो अंडर 16 बालक वर्ग में सिद्धार्थ ने ओम यादव को कड़े मुकाबले के बाद परास्त कर चैंपियन्स की ट्राफी हासिल की।

इस मौके पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी श्री जीतेंद्र यादव ने खिलाड़ियों को विजेताओँ के बधाई दी औऱ हार जीत को खेल के दो पहलू बताकर हर खिलाड़ी का प्रोत्साहन किया। वहीं उत्तर प्रदेश टेनिस एसोसिएशन के पदाधिकारी श्री पुनीत अग्रवाल ने इस तरह के टूर्नामेंट होते रहने की आवश्यकता पर बल दिया।

ये भी देखें : गुजरात दंगों पर बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने 17 दोषियों को दी जमानत

इस मौके पर स्पॉन्सर्स ग्रीन गैस लिमिटेड और डेकैथलॉन के पदाधिकारियों ने आयोजक मशहूर टेनिस खिलाड़ी रहे विजय पाठक और उजैर अहमद की भूमिका की सराहना कर इस तरह के आयोजन में हमेशा सहयोग करने का आश्वासन दिया।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story