ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने छोड़ा क्रिकेट, भारत से है ये खास रिश्ता

इस मामले में मैक्सवेल ने खुद फैसला लिया कि वो क्रिकेट से दूरी बनाना चाहते हैं, ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले के लिए मैक्सवेल की जगह अब डीआर्सी शॉर्ट को टीम में शामिल कर लिया गया है।

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है।

इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे अहम खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल मानसिक रूप से बीमार हो गए हैं।

यह भी पढ़ें.  250 ग्राम का परमाणु बम! पाकिस्तान का ये दावा, सच्चा या झूठा

साइकोलॉजिस्ट ने की पुष्टि…

बता दें कि साइकोलॉजिस्ट माइकल लॉयड ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि मैक्सवेल को अपनी दिमागी स्थिति को लेकर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

मैक्सवेल ने लिया फैसला…

इस मामले में मैक्सवेल ने खुद फैसला लिया कि वो क्रिकेट से दूरी बनाना चाहते हैं, ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले के लिए मैक्सवेल की जगह अब डीआर्सी शॉर्ट को टीम में शामिल कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें.  मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

डीआर्सी शॉर्ट की जगह टीम में हुए शामिल…

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल के निर्णय का ऐलान करते हुए डीआर्सी शॉर्ट को उनकी जगह टीम में शामिल कर लिया गया है, शॉर्ट फिलहाल मार्श वनडे कप मुकाबले में हिस्सा ले रहे थे।

बताया जा रहा है कि वह शुक्रवार को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ जाएंगे, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की सपोर्ट टीम साइकोलॉजिस्ट डॉक्टर माइकल लॉयड ने कहा कि मैक्सवेल ने अपनी दिमागी स्थिति को देखते हुए फिलहाल क्रिकेट छोड़ दिया है, वे कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूरी बनाकर अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे।

यह भी पढ़ें.  AK-47 से जवाहर पंडित की हुई थी हत्या! करवरिया बन्धुवों पर आया बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलिया टीम के जनरल मैनेजर ने कहा…

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के जनरल मैनेजर बेन ओलिवर ने कहा है कि खिलाड़ियों की देखभाल करना हमारा प्राथमिकताओं में शामिल है, उन्होंने कहा है कि खिलाड़ियों और स्टाफ की देखभाल करना सबसे ऊपर है।

इसके साथ ही उन्होंने कही कि ग्लेन मैक्सवेल को हमारा पूरा समर्थन है, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट विक्टोरिया के सपोर्ट स्टाफ के साथ मिलकर ग्लेन मैक्सवेल की देखभाल से जुड़े सभी काम करेगी, ताकि जल्द से जल्द मैदान पर उनकी वापसी हो सके।

यह भी पढ़ें.  10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

हम सभी से अपील करते हैं कि वे ग्लेन मैक्सवेल और उनके परिवार को आराम से रहने दें और उनकी निजता का सम्मान करें। बेन ओलिवर ने साथ ही कहा कि ग्लेन मैक्सवेल खास खिलाड़ी हैं और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट परिवार के बेहद अहम सदस्य हैं, उम्मीद है कि वे जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे।

पिछले मैच में दिखाया दम…

बताते चलें कि श्रीलंका के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले टी-20 में ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंदों में ताबड़तोड़ 62 रन ठोके थे, तीसरे नंबर पर खेलने उतरे मैक्सवेल ने इस पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए थे।

ग्लेन मैक्सवेल का है भारत से खास रिश्ता…

ग्लेन मैक्सवेल का भारत से खास रिश्ता है। बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल को भारतीय मूल की विनी रमन से प्यार है, दोनों काफी समय से रिलेशनशिप में हैं।
दोनों ही सोशल मीडिया पर एक-दूसरे की तस्वीरें अक्सर शेयर करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें.  10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम…

एरोन फिंच, शॉन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, बेन मैक्डरमॉट, केन रिचर्डसन, डीआर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, बिनी स्टैनलेक, मिचेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App