×

GT vs CSK Final: बारिश नहीं रुकी तो क्या फाइनल मुकाबला होगा रद..? फिर कौन और कैसे बनेगा चैंपियन..?

GT vs CSK Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार यानी आज खेला जाना है। इसमें धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स के बीच भिड़ंत होगी। लेकिन यह मुकाबला बारिश के कारण तय समय पर शुरू नहीं हो पाया हैं।

Suryakant Soni
Published on: 28 May 2023 7:23 PM GMT (Updated on: 28 May 2023 7:29 PM GMT)
GT vs CSK Final: बारिश नहीं रुकी तो क्या फाइनल मुकाबला होगा रद..? फिर कौन और कैसे बनेगा चैंपियन..?
X
GT vs CSK FINAL (Pic Credit: Twitter)

GT vs CSK Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार यानी आज खेला जाना है। इसमें धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स के बीच भिड़ंत होगी। लेकिन यह मुकाबला बारिश के कारण तय समय पर शुरू नहीं हो पाया हैं। क्योंकि इस समय अहमदाबाद में काफी तेज़ बारिश हो रही हैं। इसके चलते मैच के टॉस में देरी हो रही हैं। अब क्रिकेट फैन्स के मन में एक सवाल सबसे अधिक आ रहा हैं कि अगर यह मुकाबला बारिश के कारण आज रद हो जाएगा तो इसका परिणाम कैसे निकलेगा और कोनसी टीम चैंपियन बनेगी...?

फाइनल में बारिश ने डाली खलल:

बता दें रविवार को दुनिया के सबसे बड़े खेल मैदान पर आईपीएल 2023 का फाइनल खेला जाना हैं। इस मैच को को लेकर क्रिकेट फैन्स काफी उत्साहित थे, लेकिन अंत समय पर बारिश ने मैच का सारा मजा बिगाड़ दिया। बारिश के कारण अब मैच तय समय पर शुरू नहीं हो पाया हैं। अहमदाबाद में इस समय काफी तेज़ बारिश हो रही हैं। मौसम को देखते आज बारिश के कारण यह मैच रद भी करना पड़ सकता हैं। बता दें इससे पहले अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच क्वालिफायर-2 मुकाबला भी बारिश की वजह से 45 मिनट बाधित रहा था।

फाइनल के लिए रिजर्व डे मौजूद:

बता दें आईपीएल में भी फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व डे मौजूद हैं। इसका मतलब हैं कि अगर आज यह मुकाबला बारिश के कारण तय समय पर शुरू नहीं हो पाया तो अगले दिन यानी सोमवार को खेला जाएगा। इसके अलावा फाइनल मुकाबले के लिए मैच पूरा करने के लिए अतिरिक्त 120 मिनट या दो घंटे उपलब्ध होंगे। पूरा मैच कराने के लिए अंपायर रात 10.10 बजे तक इंतजार करेंगे। इसके बाद ओवर कटने शुरू होंगे। फाइनल मैच का कट ऑफ टाइम रात 12:26 मिनट तक रहेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story