×

GT vs LSG: गुजरात टाइटंस की 8वीं जीत, लखनऊ सुपर जाएंट्स को 56 रनों से हराया

GT vs LSG: आईपीएल में शनिवार को पहले मैच में गुजरात टाइटंस की लखनऊ सुपर जाएंट्स से भिड़ंत हुई। दोनों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। लखनऊ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Published on: 7 May 2023 7:47 PM GMT
GT vs LSG: गुजरात टाइटंस की 8वीं जीत, लखनऊ सुपर जाएंट्स को 56 रनों से हराया
X
GT vs LSG

GT vs LSG: आईपीएल में शनिवार को पहले मैच में गुजरात टाइटंस की लखनऊ सुपर जाएंट्स से भिड़ंत हुई। दोनों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। लखनऊ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम को शानदार शुरुआत के बावजूद 56 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

डिकॉक-मेयर्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी:

इस मैच में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के सामने जीत के लिए 228 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किए गए क्विंटन डिकॉक ने कायल मेयर्स के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ आठ ओवर में 88 रन जोड़ दिए थे। लेकिन इसके बाद मेयर्स का विकेट गिर गया। उसके बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम पिछड़ गई और अंत में यह मुकाबला 56 रनों से हार गई।

गिल-साहा की तूफानी बल्लेबाज़ी:

इस मैच में गुजरात टाइटंस के लिए रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए सिर्फ 73 गेंदों पर 142 रनों की साझेदारी हुई। रिद्धिमान साहा ने इस मैच में सिर्फ 43 गेंद पर 81 रन की पारी खेली। साहा ने अपनी इस पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाए। साहा के आउट होने के बाद शुभमन गिल ने दूसरे छोर से तूफानी बल्लेबाज़ी जारी रखी। गिल 51 गेंदों पर 94 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में सात छक्के और दो चौके जड़े। इन दोनों बल्लेबाज़ों की पारी बदौलत गुजरात टाइटंस ने 200 रनों के पार अपना स्कोर बनाया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गुजरात टाइटंस: रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद और मोहम्मद शमी।

लखनऊ सुपर जाएंट्स: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), कायेल मेयर्स, दीपक हुड्डा, करण शर्मा, क्रुणाल पंड्या (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, स्वप्निल सिंह, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान और आवेश खान।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story