×

GT vs MI Qualifier 2: गुजरात टाइटंस की 62 रनों से बड़ी जीत, मुंबई को हराकर किया फाइनल में प्रवेश

GT vs MI Qualifier 2: आईपीएल 2023 में शुक्रवार को दूसरे क्वालिफायर के मुकाबले में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने हुई। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया।

Suryakant Soni
Published on: 26 May 2023 8:01 PM GMT (Updated on: 27 May 2023 12:02 AM GMT)
GT vs MI Qualifier 2: गुजरात टाइटंस की 62 रनों से बड़ी जीत, मुंबई को हराकर किया फाइनल में प्रवेश
X
GT vs MI Dream11 Prediction (Photo: Social Media)

GT vs MI Qualifier 2: आईपीएल 2023 में शुक्रवार को दूसरे क्वालिफायर के मुकाबले में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने हुई। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। शुभमन गिल के शतक की बदौलत गुजरात टाइटंस ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम रनों पर ढेर हो गई और यह मुकाबला रनों के अंतर से हार गई। इस जीत के साथ गुजरात की टीम फाइनल में पहुंच गई। जहाँ उसका मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा।

मोहित शर्मा ने पलटा मैच का पासा:

गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 234 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन एक समय सूर्यकुमार यादव और कैमरन ग्रीन ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते दिखाई दे रहे थे। लेकिन इसके बाद मोहित शर्मा ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए मैच का पासा पलटा दिया। शर्मा ने इस मैच में सिर्फ 9 रन देकर चार बड़ी सफलता हासिल की। इसके चलते गुजरात की टीम को बड़ी जीत मिली। अब गुजरात टाइटंस का फाइनल में चेन्नई से मुकाबला होगा।

कैसा हैं दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की टीमें शुक्रवार यानी आज क्वालीफायर-2 मैच में आमने-सामने होगी। दोनों टीमों का प्रदर्शन इस सीजन में काफी शानदार रहा हैं। दोनों टीमों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड पर नज़र डाले तो आईपीएल में अब तक कुल 3 बार भिड़ंत हुआ है। इसमें से 2 बार मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी है। जबकि गुजरात को 1 बार जीत मिली है। इस हिसाब से आज के मुकाबले में मुंबई का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद हैं। लेकिन अपने होम ग्राउंड पर गुजरात का दबदबा देखने को मिलता हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कुमार कार्तिकेय और आकाश मधवाल।

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद और मोहम्मद शमी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story