इन पर बैन का खतरा! ICC ने लिया ये बड़ा फैसला

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर बैन होने का खतरा बना हुआ है। ICC टी20 और टेस्ट टीम के कैप्टन शाकिब अल हसन को डेढ़ साल के लिए बैन कर सकती है।

इन पर बैन का खतरा! ICC ने लिया ये बड़ा फैसला

इन पर बैन का खतरा! ICC ने लिया ये बड़ा फैसला

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर बैन होने का खतरा बना हुआ है। ICC टी20 और टेस्ट टीम के कैप्टन शाकिब अल हसन को डेढ़ साल के लिए बैन कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाकिब के खिलाफ ICC फिक्सिंग की बात छिपाने के लिए ये कार्रवाई कर सकती है।

ICC लगा सकती है शाकिब पर बैन

ICC के निर्दश के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शाकिब को भारत दौरे से पहले टीम के प्रैक्टिस सेशन से दूर रखा गया है। बांग्लादेश की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ICC शाकिब पर बैन लगाने जा रही है। मैच में फिक्सिंग की बात छिपाने की वजह से ICC शाकिब को बैन कर सकती है।

प्रैक्टिस सेशन से दूर रहने का निर्दश

खबरों के मुताबिक, ICC के तरफ से जोर दिए जाने के बाद ही शाकिब को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने प्रैक्टिस सेशन से दूर रहने को कहा है। जिस वजह से शाकिब ने प्रैक्टिस मैच में भाग नहीं लिया। साथ ही शाकिब सोमवार शाम को अध्यक्ष के साथ डे नाइट टेस्ट को लेकर हुई मीटिंग में भी शामिल नहीं हुए।

यह भी पढ़ें: ये कुत्ता बना बगदादी की मौत! ट्रंप ने शेयर की फोटो

फिलहाल इस मामले में ICC की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

ICC को नहीं दी फिक्सिंग की जानकारी

अखबार के दावे के अनुसार, करीब दो साल पहले शाकिब को एक इंटरनेशनल मैच से पहले बुकी की ओर से फिक्सिंग का ऑफर दिया गया था। लेकिन इस मामले की जानकारी शाकिब ने ICC के Anti-Corruption and Security Unit (ACSU) को नहीं दी थी। अखबार के अनुसार शाकिब ने हाल ही में इस बात को मामले की जांच कर रहे ACSU के अधिकारी के सामने कबूल किया। प्रोटोकॉल के मुताबिक, यदि किसी खिलाड़ी को इस तरह का कोई ऑफर मिलता है तो इसे आईसीसी को इसकी जानकारी देनी होती है लेकिन शाकिब अल हसन ने ऐसा नहीं किया।

बता दें कि मंगलवार को भारत दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज का ऐलान होगा। फिलहाल सबकी नजरें इस बात पर टिकी हैं कि इस टी20 सीरीज में शाकिब को कप्तानी मिलती है या नहीं। ICC के निर्देश के मुताबिक, शाकिब को प्रैक्टिस सेशन से दूर रखा गया है तो इस बात से ये साफ हो जाता है कि शाकिब को भारत दौरे पर जाने की इजाजत भी नहीं दी जाएगी। फिलहाल इन सब बातों की पुष्टि टी20 सीरीज के ऐलान के बाद ही होगी।

यह भी पढ़ें: ‘इस्लाम सिर्फ बच्चा पैदा करने की फैक्ट्री’, इस पर मचा बवाल