ये कुत्ता बना बगदादी की मौत! ट्रंप ने शेयर की फोटो

शनिवार को अमेरिकी सेना द्वारा चलाए गए ऑपरेशन जैकपॉट में ISIS का सरगना अबू बकर अल बगदादी मारा गया। अमेरिकी सेना ने सीरिया स्थित बगदादी के ही ठिकानों पर ऑपरेशन को अंजाम दिया।

ये कुत्ता बना बगदादी की मौत! ट्रंप ने शेयर की फोटो

ये कुत्ता बना बगदादी की मौत! ट्रंप ने शेयर की फोटो

वॉशिंगटन: शनिवार को अमेरिकी सेना द्वारा चलाए गए ऑपरेशन जैकपॉट में ISIS सरगना अबू बकर अल बगदादी मारा गया। अमेरिकी सेना ने सीरिया स्थित बगदादी के ही ठिकानों पर ऑपरेशन को अंजाम दिया। अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर इस ऑपरेशन में शामिल एक कुत्ते की तस्वीर सांझा की है। उन्होंने इस कुत्ते के नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन ट्रंप ने इस कुत्ते की खूब तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इस कुत्ते ने बगदादी को पकड़ने और मारने में अच्छा काम किया है।

इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि उत्तरी सीरिया में एक अंधेरी भूमिगत सुरंग में ISIS सरगना बगदादी का पीछा करने वाले अमेरिकी सेना के कुत्तों में से एक कुत्ता घायल हो गया। उन्होंने कहा कि इस हमले में हमारे ‘के9’ स्वान दस्ते का एक सुंदर और प्रतिभाशाली कुत्ता घायल हो गया है।

यह भी पढ़ें: PMC Bank: खाताधारकों का आरबीआई पर फूटा गुस्सा, अब ये प्लान

बता दें कि शनिवार को बगदादी ने सीरिया के इदलिब प्रांत में एक भूमिगत सुरंग में अमेरिकी सेना द्वारा हमले किये जाने के दौरान खुद को बम से उड़ा लिया था। वो इस सुरंग में अपने परिवार और कुछ करीबियों के साथ छिपा हुआ था। बगदादी के ऊपर ढाई करोड़ अमेरिकी डॉलर का भी इनाम था।

व्हाइट हाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा कि, हमारे कुत्तों के पीछा किये जाने पर वो सुरंग के आखिरी कोने पर जाकर घिर गया। उसने अपनी जैकेट सुलगाकर खुद को तीन बच्चों के साथ बम से उड़ा लिया। ट्रंप ने बताया कि, इस हमले के दौरान किसी भी अमेरिकी सैनिक को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है और न ही किसी कुत्ते की मौत हुई है।

आखिरी लम्हों में खूब रोया बगदादी

ट्रंप ने बताया कि ISIS का सरगना बगदादी अपने जीवन के आखिरी लम्हों में खूब रोया, चीखा-चिल्लाया और फिर अपने तीन बच्चों की हत्या कर खुद को बम से उड़ा लिया। उन्होंने कहा कि, वो कुत्ते की मौत मरा। वो कायर की मौत मारा गया।

यह भी पढ़ें: कुत्ते की मौत मरा बगदादी! शव को ऐसे लगाया गया ठिकाने

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App