World Cup 2019: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराया, शाकिब ने रचा इतिहास

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हरा दिया है। बांग्लादेश की टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली है। इस मैच में पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश ने अफगान टीम को 263 रन का टारगेट दिया था।

Dharmendra kumar
Published on: 24 Jun 2019 5:29 PM GMT
World Cup 2019: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराया, शाकिब ने रचा इतिहास
X

साउथैम्पटन: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हरा दिया है। बांग्लादेश की टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली है। इस मैच में पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश ने अफगान टीम को 263 रन का टारगेट दिया था लेकिन अफगानिस्तान की पूरी टीम 47 ओवर ही खेल सकी और वह अपने सभी विकेट गंवाकर 200 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के खिलाफ उठाया अब तक ये सबसे बड़ा कदम

इस जीत के बाद बांग्लादेश वर्ल्ड कप की अंकतालिका में 5वें पायदान पर आ गया है। बांग्लादेश सेमीफाइनल की दौड़ में बना हुआ है और अभी उसके 2 मैच और बाकी हैं।

इस मुकाबले में अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम के अर्धशतकों की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए।

यह भी पढ़ें...अब बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों की खैर नहीं

इस तरह अफगानिस्तान को वर्ल्ड कप में पहला मैच जीतने के लिए 263 रन बनाने थे। लेकिन, अफगानिस्तान 47 ओवर में 200 रन पर ढेर हो गई।

यह भी पढ़ें...रामनगरी अयोध्या होकर जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द, यह है बड़ी वजह

बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने पांच विकेट चटकाए जो वर्ल्ड कप के इतिहास में बांग्लादेश टीम के लिए पहली बार था। इसके अलावा वर्ल्ड कप के एक मैच में 50 रन और पांच विकेट लेने वाले वे दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले युवराज सिंह ये कारनामा कर चुके हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story